Hardik Pandya-bwoling-IND vs NZ T20 WC 2021
Hardik Pandya-bwoling-IND vs NZ T20 WC 2021

T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखाई थे. जिसके बाद उन पर काफी सारे सवाल भी खड़े हुए थे. इस मैच में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, अब भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. क्या है हार्दिक पंड्या से जुड़ी बड़ी अपडेट, जानिए इस खबर के जरिए.

भारत के लिए बड़ी खबर

Hardik Pandya-bwoling-IND vs NZ T20

इसी हफ्ते बुद्धवार को भारतीय टीम के इस ऑलरांउडर को दुबई में नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखा गया. दरअसल 31 अक्टूबर को भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 विश्व कप मुकाबला खेलना हैं. जिसमें हरफनमौला खिलाड़ी के गेंदबाजी करने की संभावना बढ़ गई है. पाकिस्तान से 10 विकेट से मिली हार के बाद भारत के पास ग्रुप 2 में गलती करने के चांसेज बेहद कम बचे हैं.

इसलिए दूसरा मैच जीतना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की बात करें तो पीठ की सर्जरी के बाद से ही उनके गेंदबाजी ना करने के कारण टीम का संतुलन प्रभावित हुआ है. उन्होंने जुलाई में भारत के लिए श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और एक टी20 अंतर्राष्ट्रीय में खेलते हुए कुल 16 ओवर फेंके थे. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 के दौरान उन्होंने दोनों ही चरण में गेंदबाजी नहीं की थी.

धोनी और कोच की मौजूदगी में पंड्या ने की गेंदबाजी

Hardik Pandya-bwoling

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे पंड्या को कंधे में चोट भी लग गई थी और भारत की पारी के बाद वह मैदान पर फील्डिंग करने भी नहीं उतरे थे. क्योंकि उन्हें स्कैन के लिए जाना पड़ा था. बुद्धवार को दुबई में उन्होंने स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई और फिजियो नितिन पटेल की देखभाल में फिटनेस अभ्यास किया.

फिटनेस अभ्यास के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने नेट्स पर भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को करीब 20 मिनट के आसपास गेंदबाजी की. इस दौरान उनकी गेंदबाजी पर टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटॉर एमएस धोनी भी अपनी नजरें गड़ाए हुए थे. गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ भी प्रैक्टिस की. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी या नहीं अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है.