Hardik Pandya Income in IPL 2022

Hardik Pandya: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पाण्ड्या ने आईपीएल 2022 का खिताब जीतकर इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लिया है। अपने पहले ही सीजन में नई नवेली टीम की कप्तानी करते हुए हार्दिक ने दुनिया की सबसे कठिन टी-20 लीग की ट्रॉफी अपने नाम की, जो कि क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ियों के लिए सिर्फ सपना मात्र है।

इस ऐतिहासिक जीत में कप्तानी के इतर भी हार्दिक (Hardik Pandya) ने गेंद और बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन कर अपना योगदान दिया है। इसकी वजह से उनके ऊपर आईपीएल 2022 में खूब धनवर्षा भी हुई, आइए जानते हैं आईपीएल के 15वें सीजन में हार्दिक ने कुल कितनी कमाई की है।

Hardik Pandya को Gujarat Titans ने दिए 15 करोड़

IPL 2022: Gujarat Titans team profile - Sports News

हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) को भारतीय खिलाड़ियों में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है। खासकर इंडियन प्रीमियर लीग में उनके नाम का सिक्का चलता है। साल 2014 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल सफर की शुरुआत करने वाले हार्दिक क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा प्रभावशाली खिलाड़ी है।

इसीलिए जब आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले मुंबई फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को रिलीज किया तो गुजरात टाइटंस ने उन्हें ऑक्शन में जाने से पहले ही ड्राफ्ट में 15 करोड़ की कीमत पर अपने साथ जोड़ लिया था।

Hardik Pandya ने आईपीएल 2022 में लगभग इतनी कमाई की

Hardik Pandya Team India: हार्दिक एक-खूबियां अनेक! IPL जीत खत्म कर दी ऑलराउंडर पर छिड़ी बहस - hardik pandya best allrounder team india t20 world cup ipl 2022 tspo - AajTak

फ्रेंचाइजी की ओर से मिली 15 करोड़ की रकम के अलावा हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) को आईपीएल 2022 में लीग फेस के मैच नंबर-24 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 87 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। जिसके लिए उन्हें आईपीएल की ओर से 1 लाख रुपये दिए गए थे। इसी प्रकार फाइनल मुकाबले में हार्दिक को मैन ऑफ द मैच, गेमचेंजर ऑफ द मैच, और मोस्ट वैल्यूबल एसेट ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

जिसके लिए उनको प्रत्येक अवॉर्ड के साथ 1-1 लाख रुपये का चेक भी दिया गया था। इसके अलावा मैच के अंत में सबसे ज्यादा छक्के और चौके लगाने के लिए भी अवॉर्ड दिए जाते हैं। अगर इन सब का आंकलन करेंगे तो हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 में लगभग 15 करोड़ 50 लाख की कमाई की होगी। हालांकि इसको लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

2 replies on “15 करोड़ तो सिर्फ मिली सैलरी, मगर हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 में कमाए इससे कहीं ज्यादा रुपये”

Comments are closed.