hardik pandya

भारतीय टीम के ज़बरदस्त ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. हार्दिक अपनी फिटनेस को लेकर आज कल काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. लेकिन हार्दिक अपनी फिटनेस पर खूब मेहनत कर रहे हैं और जल से जल्द भारतीय टीम में वापसी करने की अपेक्षा कर रहे हैं. पिछले साल हुए T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था. टीम के सिलेक्शन से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन तक पर काफी सवाल उठाए जा रहे थे. वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने T20 विश्वकप को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि विश्वकप के दौरान उनके साथ केसा बर्ताव किया जा रहा था.

T20 WC में Hardik Pandya के साथ हुआ था ऐसा बर्ताव

पिछले वर्ष यूएई में हुए T20 वर्ल्डकप में भारत का प्रदर्शन बिल्कुल अच्छा नहीं रहा, भारत टूर्नामेंट से ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गया था. वहीं हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का टीम में चयन उन दिनों बतौर बल्लेबाज़ किया गया था ना कि बतौर ऑलराउंडर. उन्होने हाल ही में कहा कि भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन का सारा ज़िम्मा उनके उपर थोपा जा रहा था. जबकि उनको सिर्फ बल्लेबाज़ के रूप में टीम में चुना गया था लेकिन फिर भी उन्होने गेंदबाज़ी करने की कोशिश की थी.

बैकस्टेज विद बोरिया में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि, ‘वर्ल्ड कप में हम जिस स्थिति में थे, मुझे लगा कि सब कुछ मुझ पर थोपा गया. मुझे एक बल्लेबाज के रूप में टीम में चुना गया था.’

हार्दिक पंड्या ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी पर वर्ल्डकप में खूब मेहनत की, पहले मुकाबले में हार्दिक ने गेंदबाज़ी करने की कोशिश की लेकिन वे ऐसा कर नहीं पाए. जबकि उन्होंने दूसरे मुकाबले में गेंदबाज़ी की जो उन्हें नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि उनको बतौर बल्लेबाज़ टीम में चुना गया था. हार्दिक पंड्या ने कहा,

” मैंने पहले मैच में गेंदबाजी करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका. मैंने दूसरे मैच में भी गेंदबाजी की, तब भी जब मुझे नहीं करना चाहिए था.”

आगामी वर्ल्डकप पर है हार्दिक की नज़र

Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने वर्ल्डकप के संदर्भ में कहा कि,

‘मैं देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं और ये मुझे वास्तव में खुश और गौरवान्वित करेगा साथ ही ये मेरे लिए एक जुनून की तरह है.’

हार्दिक के लिए भारत के साथ T20 वर्ल्डकप जीतना उनकी ज़िंदगी का एक बहुत बड़ा सपना है जो उन्हें पूरा करना है. उसके लिए हार्दिक कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं और आगामी आईपीएल सीज़न से ही वे टीम में वापसी करने की पूरी तैयारी कर रहे हैं.

बात करें आईपीएल की तो, हार्दिक पंड्या को मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज़ कर दिया गया था जिसके चलते उनको नई आईपीएल फ्रैंचाइज़ी अहमदाबाद ने ड्राफ्ट कर लिया और साथ ही हार्दिक को अपनी टीम की कप्तानी भी सौंप दी. आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या पहली बार कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे इसके अलावा वह आईपीएल में गेंदबाज़ी करते हुए भी नज़र आ सकते हैं.