Indian cricketer Hardik Pandya celebrates after scoring 100 runs during the 2nd Day's play in the 3rd Test match between Sri Lanka and India at the Pallekele International cricket stadium, Kandy, Sri Lanka on Sunday 13 August 2017. (Photo by Tharaka Basnayaka/NurPhoto via Getty Images)

1 अगस्त से होने वाले टेस्ट श्रृंखला से पूर्व भारत एसेक्स के खिलाफ तीन दिन का अभ्यास मुकाबला खेल रहा हैं। पहले दिन की समाप्ति पर भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए थे और मैदान पर दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या मौजूद हैं।

कुल चार बल्लेबाज पहले दिन में मार चुके हैं अर्धशतक

कोहली
pic credit: getty images

44 रनों के टीम स्कोर पर भारत 3 विकेट खो चूका था। शिखर धवन बिना खाता खोले आउट हो गए , तो वहीं पुजारा मात्र 1 रन बना पाए। अजिंक्ये रहाणे 17 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए । वहीं मुरली विजय ने 53 रन, विराट कोहली ने 68 रन और के एल राहुल ने 58 रनों की पारी खेली। मैदान पर दिनेश कार्तिक 82 रनों पर नाबाद हैं।

रन दौड़ते वक्त हार्दिक पांड्या ने किया कुछ ऐसा

pic credit : getty images

मैदान पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं दूसरे एन्ड पर दिनेश कार्तिक मौजूद थे। पांड्या  ने फाइन लेग की तरफ गेंद खेला और रन के लिए दौड़े , मगर कार्तिक को देख ऐसा लग रहा था की वो रन नहीं लेना चाहते। पांड्या बीच पिच पर ही रुक जाते हैं और उधर फाइन लेग पर मौजूद खिलाड़ी बॉल पकड़ने में नाकाम रहता हैं।

जिसके बाद पांड्या दूसरे छोर तक पैदल चले जाते हैं। बाद में कार्तिक , हार्दिक को समझाते नजर आते हैं, ऐसा लगता हैं जैसे वो हार्दिक को फटकार लगा रहे हैं। कुछ देर बाद पांड्या और कार्तिक एक दूसरे के पास जा हँसते नजर आते हैं।

पहले दिन एसेक्स ने 84 ओवर फेंके, भारत ने 3.83 की औसत से 322 रन बनाए। अब तक पांड्या और कार्तिक के बीच 61 रनों की साझेदारी हो चुकीं हैं। अपने शतक से मात्र 18 रन दूर हैं दिनेश कार्तिक।

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट खो दिए हैं। एसेक्स की तरफ से मैट कोल्स ने 2 विकेट लिए। वहीं पॉल वॉल्टर ने भी अपने नाम दो विकेट किए। वहीं मैथ्यू क्वींन और एरोन निज्जार ने एक एक विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here