Hardik pandya

भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) समेत कुछ बल्लेबाज फिर से संघर्ष करते हुए नजर आए. भारत ने श्रीलंका के सामने 20 ओवर में 165 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी मेजबान टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और 18.3 ओवर में सिर्फ 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. 38 रनों से जीत हासिल करते हुए भारत ने इस सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. लेकिन, भारत के लिए ऑलराउंडर के तौर पर एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है. इसलिए टीम को नए विकल्प के बारे में सोचना होगा.

लगातार फ्लॉप प्रदर्शन से मैनेजमेंट को निराश कर रहा भारतीय ऑलराउंडर

Hardik Pandya

दरअसल हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की, जिनका खराब फॉर्म जारी है. तीन मैचों की वनडे सीरीज में तो वो पूरी तरह से फेल ही रहे. इसके बाद T20I के पहले मुकाबले में भी उनका बल्ला सिर्फ संघर्ष करते हुए दिखाई दिया. तीन दिवसीय ODI के बाद टी20 सीरीज में भी उन्होंने निराशाजनक प्रदर्शन से अपनी शुरूआत की है. जिसके बाद से कई सवाल खड़े होने लगे हैं.

अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने वाली है और उससे पहले भारत को अपनी इस समस्या को सुलझाना होगा. क्योंकि वो आईपीएल से ही लगातार आउट ऑफ फॉर्म में नजर आ रहे हैं. पहले टी20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे पांड्या 12 गेंद का सामना करते हुए सिर्फ 10 रन बनाकर चलते बने. इस दौरान वो बड़े शॉट्स लगाने से भी जूझते हुए नजर आए. अब तक हार्दिक पंड्या को जितने भी मौके मिले हैं वो उसे वो सही तरीके से भुना नहीं सके हैं. उन्हें पहले टी20 में 1 विकेट जरूर मिला. लेकिन, काफी संघर्ष के बाद.

पहले वनडे अब टी20 फॉर्मेट में भी निराशाजनक प्रदर्शन से की शुरूआत

photo 2021 07 26 10 36 42

पहले ODI में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. दूसरे मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. तीसरे मुकाबले में उनके बल्ले से सिर्फ 19 रन की पारी निकली. अब पहले T20 में भी वो सिर्फ 10 रन बनाकर सस्ते में निपट गए. अभी तक खेली गई वनडे सीरीज और टी20 में ना तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंद के साथ अच्छे दिखे और ना ही बल्ले के साथ कमाल दिखा सके. ऐसे में अब उनके आगामी टी20 विश्व कप में भी जगह बनने की उम्मीद पर पानी फिरता हुई नजर आ रहा है.

अब भारतीय चयनकर्ताओं को आगे सोचने की जरूरत

photo 2021 07 26 10 37 34

फिलहाल अब भारतीय चयनकर्ताओं को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के आगे सोचने की जरूरत है. क्योंकि उन्हें जितने भी मौके दिए जा रहे हैं. वो सिर्फ निराश करने के सिवा टीम को कोई खुशी नहीं दे रहे है. इसलिए उनके विकल्प के तलाश की जरूरत है. इस ऑप्शन की लिस्ट में शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर फिट बैठ सकते हैं. क्योंकि मौका पड़ने पर इन्होंने सिर्फ गेंद से ही नहीं बल्कि बल्ले से भी खुद को साबित करने हुए मैनेजमेंट को खुश किया है.