Gujarat titans captain Hardik Pandya fitness test NCA IPL 2022
Gujarat titans captain Hardik Pandya fitness test NCA IPL 2022

आईपीएल 2022 का आगाज होने में अब सिर्फ 2 हफ्ते से भी कम वक्त बाकी रह गया है. लेकिन, उससे पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के फिटनेस पर बड़ी अपडेट सामने आ रही है जो उनके फैंस के लिए मुश्किल भरे दिन होगे. इस बार टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस की तरफ से नहीं बल्कि नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की ओर से न सिर्फ खेलते हुए बल्कि कप्तानी करते हुए भी नजर आएगा. लेकिन, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पर क्या कुछ अपडेट सामने आ रही है उसके बारे में भी जानना आपको लिए जरूरी है.

2 दिन में होगा ऑलराउंडर के आईपीएल में खेलने का खुलासा

 Hardik Pandya fitness Updates

दरअसल टीम के हरफमौला खिलाड़ी आईपीएल 2022 में हिस्सा लेंगे या नहीं इसका फैसला 2 दिन में हो जाएगा. क्योंकि इस समय वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पहुंचे हैं जहां उन्हें अगले दो दिन में फिटनेस परीक्षण से गुजरना है. इस टेस्ट को पास करने के बाद ही वो आईपीएल खेल पाएंगे. बता दें हार्दिक गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya fitness test) की फिटनेस के लिए परीक्षण सबसे दिलचस्प पहलू होगा. क्योंकि इसके बाद ही ये पता चलेगा कि 28 वर्षीय खिलाड़ी को अपनी टीम के लिए पूरी तरह से कोहनी मोड़कर गेंदबाजी करने की अनुमति मिलती है या फिर नहीं मिलती है. गुजरात टाइटंस की टीम 28 मार्च को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करते हुए आईपीएल 2022 में डेब्यू करेगी.

गुजरात टाइटंस के कप्तान के लिए फिटनेस टेस्ट पास करना होगा जरूरी

 It is necessary for Hardik Pandya to pass the fitness test

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा,

‘हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगले दो दिन तक एनसीए में होंगे और विभिन्न फिटनेस परीक्षण से गुजरेंगे। वह केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर हैं और उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है.’

इसके साथ ही बोर्ड के सूत्रों ने आगा कहा,

‘उन्हें फिटनेस परीक्षण पास करना जरूरी होगा क्योंकि अब यह पिछले कुछ समय से जरूरी हो गया है. बीते साल श्रेयस अय्यर ने भी कंधे की चोट के बाद आईपीएल में खेलने से पहले फिटनेस टेस्ट दिया था.’

बता दें कि राष्ट्रीय टीम और एनसीए चिकित्सा स्टाफ हमेशा अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों पर नजर रखते हैं. बताया जा रहा है कि हार्दिक ने बड़ौदा में 5 दिवसीय ट्रेनिंग शिविर के दौरान दो-तीन सत्र के दौरान गेंदबाजी की थी.