सेंचुरियन टेस्ट मैच के दुसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका टीम की पहली पारी को 335 रन पर आउट कर दिया है.

साउथ अफ्रीका की पारी के 110.3 ओवर में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ऐसा शानदार डाइव कैच किया. जिसे देख स्टेडियम में बैठा हर दर्शक अचंभित रह गया.

पंड्या ने रबाडा का पकड़ा शानदार डाइव कैच 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए अपनी बल्लेबाजी व अपनी गेंदबाजी से तो शानदार योगदान देते ही है. साथ में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी शानदार फील्डिंग से भी भारतीय टीम के लिए योगदान देते है. जिसका एक नमूना भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने सेंचुरियन टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फील्डिंग करते हुए कगिसो रबाडा का कैच लेते हुए दिखाया है.

इस तरह पकड़ा पंड्या ने कैच 

दरअसल, साउथ अफ्रीका टीम की पारी का 111वां ओवर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ला रहे थे. इस दौरान स्ट्राइक पर कगिसो रबाडा थे. उन्होंने इशांत के इस ओवर की तीसरी गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलना चाहा. जिसके चलते उन्होंने इशांत की इस शार्ट पिच गेंद को डीप मिडविकेट की तरफ पुल कर दिया, लेकिन डीप मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे हार्दिक पंड्या ने अपनी शानदार चुस्ती-फुर्ती का नमूना पेश किया और तेजी से बॉल पर आते हुए एक शानदार डाइव कैच किया. हार्दिक पंड्या के इस शानदार डाइव कैच के चलते कगिसो रबाडा की पारी मात्र 11 रन पर ही सिमट गई.

कैच करने के बाद हार्दिक का रिएक्शन भी था देखने लायक 

इस शानदार डाइव कैच करने के बाद हार्दिक पंड्या का रिएक्शन देखने लायक था. आमतौर पर काफी खुशी जाहिर करने वाले हार्दिक पंड्या ने इस कैच को करने के बाद गुस्से से बॉल को मैदान की तरफ फेका और एक समय के लिए उन्होंने अपने दोनों हाथ ऊपर किये. हालाँकि, वह इस कैच के बाद अपने साथियों से खुशी मानाने भी दौड़ के नहीं बल्कि पैदल ही गये.

यहाँ देखे हार्दिक पंड्या के शानदार कैच का वीडियो 

आप इस वीडियो के जरिये देख सकते है, कि कैसे भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपना शानदार एथलिटसम दिखाते हुए शानदार कैच पकड़ा.