Hardik Pandya-warner

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 9वां मुकाबला आखिर तक बेहद रोमांचक रहा. एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की झोली में जीत आते-आते रह गई और टीम को महज 13 रन से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. तो वहीं मुंबई इंडियंस (MI) इस ने लगातार अपने तीसरे मैच में दूसरी जीत हासिल की. इस दौरान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का एक थ्रो जबरदस्त चर्चाओं में बना हुआ है. टॉस जीतकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हैदराबाद को 150 रन का लक्ष्य दिया.

तीसरे मैच में हार्दिक के थ्रो ने बटोरी जमकर चर्चा

Hardik Pandya

ओपनर के तौर पर उतरे डेविड वॉर्नर जॉनी बेयरस्टो ने जबरदस्त शुरूआत की. दोनों की धुंआधार पारी के बदौलत टीम 50 रन स्कोर कर चुकी थी. सब अच्छा-खासा चल रहा था कि, बेयस्टो हिट विकेट आउट हो गए और ये टीम के लिए यह विकेट टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. जिसका फायदा मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने भरपूर तरीके से उठाया. इस मैच में वॉर्नर उस दौरान अपना विकेट गंवा बैठे थे जब टीम आसानी से जीत हासिल कर सकती थी.

मुंबई से मिले 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद अच्छी स्थिति में चल रही थी. लेकिन अपने ही गलत फैसले के चलते वॉर्नर अपना विकेट दे बैठे और लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा. मुंबई की ओर से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार थ्रो मारकर हैदराबाद के लिए पहले से ही मुश्किल खड़ी कर दी थी.

वॉर्नर को पवेलियन भेजकर हार्दिक ने मुंबई की जीत में दिया बड़ा योगदान

efrg

कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) 36 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन इस दौरान पारी के 12वें ओवर में वो हुआ जो नहीं होना चाहिए था. 12वें ओवर के दौरान तीसरी गेंद पर विराट सिंह ने गेंद को हल्के हाथ से खेल कर सिंगल लेने का प्रयास किया. लेकिन, उस वक्त प्वाइंट पर खड़े हार्दिक (Hardik Pandya) ने इसका फायदा उठाते हुए गेंद को लपक कर विकेट्स में दे मारा.

जब गेंद विकेट पर लगी तब वॉर्नर (David Warner) क्रीज के अंदर नहीं पहुंचे थे. यहीं से रनआउट होकर उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा. जिसके बाद विजय शंकर काफी देर तक क्रीज पर टिके रहे. लेकिन टीम मैच फिनिश करने से पहले वो भी अपनी विकेट देकर वापस पवेलियन लौट गए और टीम एक बार फिर इस सीजन में खाता खोलने से चूक गई.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

लगातार तीसरी बार खाता खोलने से चूकी हैदराबाद

65y

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस मैच में वॉर्नर को पवेलियन पहुंचाने में तो मदद की ही. इसके साथ ही उन्होंने अब्दुल समद को भी रनआउट करवाकर मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस आईपीएल 2021 में लगातार खराब प्रदर्शन के चलते हैदराबाद को हार का सामना  करना पड़ा है. पहला मैच वॉर्नर की टीम ने केकेआर के खिलाफ 10 रन से हारी थी. दूसरा मैच आरसीबी के खिलाफ 6 रन से और तीसरा मैच मुंबई के खिलाफ 13 रन से हारी है.