IND vs PAK - Hardik Pandya Crying

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्वकप 2022 में सुपर-12 के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में पटखनी दे दी है। पूरी टीम इंडिया के लिए इस मैच को जीतना सम्मान की लड़ाई थी। क्योंकि ठीक एक साल पहले टी20 विश्वकप 2021 में पाकिस्तान के हाथों शर्मनाक हार के बाद सभी खिलाड़ियों की जमकर फजीहत हुई थी।

लेकिन उसमें से भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक ऐसे खिलाड़ी थे जिसके नाम पर सबसे ज्यादा लानत भेजी गई। अब हार्दिक ने विराट के साथ मिलकर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच जितवाया है। वहीं इस यादगार जीत के बाद वह खुद लाइव टेलीविजन पर बातचीत करते हुए भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू नहीं रुक पाए।

IND vs PAK मैच के बाद भावुक हुए Hardik Pandya

Image

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भारतीय टीम की अहम कड़ी है, पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से शानदार खेल दिखाया है। पहले उन्होंने महत्वपूर्ण 3 विकेट चटकाए और फिर जब भारत हार के दलदल में गिरने ही वाला था तो हार्दिक ने विराट कोहली के साथ संकट मोचक बनते हुए 127 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर ला खड़ा कर दिया।

वहीं इस रोमांचक मैच के बाद जब हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ब्रॉडकास्टर जतिन सप्रू और इरफान पठान के पास बातचीत करने के लिए पहुंचे तो वह अपने पिता का जिक्र करते हुए भावुक हो गए। हार्दिक इस दौरान इतने भाव विभोर हो गए कि लाइव टेलीविजन पर वह खुद पर काबू नहीं रख पाए और फूट फूट कर रोने लगे। जिसके बाद इरफान ने उन्हें गले लगाकर चुप भी कराया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो –

भारत ने रोमांचाक अंदाज में आखिरी गेंद पर जीता मुकाबला

R Ashwin takes off after hitting the winning runs, India vs Pakistan, Men's T20 World Cup 2022, Super 12s, MCG/Melbourne, October 23, 2022

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच की इस ऐतिहासिक भिड़ंत का गवाह बना था, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया था। जहां उन्होंने शान मसूद और इफ़तीखार अहमद की जोड़ी के बूते 160 रन बोर्ड पर लगाए थे।

जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही, सिर्फ 31 रन के संयुक्त स्कोर पर भारत ने अपने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया था। लेकिन फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)(40) और विराट कोहली(82*) ने लड़कर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 364 दिन बाद पिछले टी20 विश्वकप में मिली की हार का बदला पूरा कर लिया है।