Hardik Pandya-Rohit Sharma-bcci

Hardik Pandya: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी ज़्यादा निराशाजनक रहा. भारत एक बार फिर नॉक आउट स्टेज में आकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया. ऐसे में भारतीय टीम और उनके फैंस का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना, सपना ही रह गया.

बता दें कि भारत पिछले 9 साल से कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है. वहीं अब टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम में काफी बदलाव हो सकते हैं. वहीं अब भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को लेकर भी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. बीसीसीआई उन्हें T20 फॉर्मेट में यह बड़ी ज़िम्मेदारी सौंप सकती है.

जनवरी में Hardik Pandya बनेंगे टीम के कप्तान- रिपोर्ट

Hardik Pandya

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को लेकर एक रिपोर्ट सामने आ रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, जनवरी 2023 में बीसीसीआई रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को T20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बना सकती है. जिससे ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि रोहित T20 फॉर्मेट से जनवरी में संन्यास ले लेंगे.

बीसीसीआई टीम इंडिया के T20 वर्ल्डकप 2022 में खराब प्रदर्शन के चलते रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा सकती है और उनकी जगह हार्दिक पंड्या को टीम का नया कप्तान चुन सकती है. इतना ही नहीं बल्कि बतौर बल्लेबाज़ भी हिटमैन T20 वर्ल्डकप में पूरी तरह से फ्लॉप रहे. उनके बल्ले से एक भी अच्छी पारी देखने को नहीं मिली. जिसके चलते वह काफी ज़्यादा ट्रोल भी हुए.

हार्दिक पंड्या कर चुके हैं टीम इंडिया की कप्तानी

Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की T20 सीरीज़ में टीम इंडिया की कप्तानी की थी. जिसमें भारत ने 2-0 से आयरलैंड को मात दी थी. वहीं इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित किया था.

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने आईपीएल 2022 में नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी और उन्हें पहले ही सीज़न में आईपीएल का चैंपियन बनाया था. उन्होंने 15 मैच में 44.27 की औसत से चार अर्धशतक के साथ 487 रन बनाए थे. इसके साथ ही आठ विकेट भी झटके थे.

यह भी पढ़े: शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर दागे सवाल, कहा- ‘अब मैं उसे कप्तानी करते नहीं देख सकता…’

One reply on “जनवरी से हार्दिक पांड्या बनेंगे टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान, BCCI जल्द कर सकता है आधिकारिक ऐलान”

Comments are closed.