Ahmedabad team will appoint Hardik Pandya as captain-Rashid Khan
Ahmedabad team will appoint Hardik Pandya as captain-Rashid Khan

IPL 2022 मेगा ऑक्शन की तारीख भी अभी तक सामने नहीं आई है. लेकिन, उससे पहले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और राशिद खान (Rashid Khan) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस साल 2 नई फ्रेंचाइजियों की एंट्री से इस टूर्नामेंट का रोमांच दोगुना हो गया है. 15वें सीजन में कुल 10 टीमें खेलती हुई दिखाई देंगी. लेकिन, उससे पहले हार्दिक पंड्या और राशिद को लेकर आई इसी बड़ी अपडेट के बारे में आपको भी रूबरू करवा देते हैं.

अहमदाबाद इस ऑलराउंड को बना सकती है कप्तान

 Ahmedabad team will appoint Hardik Pandya as captain

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने मुंबई से रिलीज किए गए हरफनमौला खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है. इससे पहले ये खबरें चर्चाओं में थी अहमदाबाद श्रेयस अय्यर को ये कमान सौंप सकती है. क्योंकि उन्हें आईपीएल में मेजबानी का अच्छा खासा अनुभव भी रहा है. लेकिन, अब जो खबरें आ रही हैं वो संभावनाओं से बिल्कुल परे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अहमदाबाद टीम कप्तान बना सकती है. इस टीम से सिर्फ भारतीय ऑलराउंडर ही नहीं बल्कि राशिद खान के भी जुड़ने की बातें सामने आ रही हैं. भारतीय ऑलराउंडर की बात करें तो काफी लंबे समय से वो अपनी बैक इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं. जिसका असर उनके खेल पर भी पड़ रहा है. इसलिए मुंबई उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन नहीं किया.

खराब फॉर्म के बावजूद अहमदाबाद कप्तानी सौंपने को तैयार?

Hardik Pandya

बैक इंजरी के कारण न वो पहले जैसे न गेंदबाजी की फॉर्म में हैं और न ही बल्लेबाजी की फॉर्म में हैं. ये बड़ा कारण है कि उन्हें टीम इंडिया से भी बाहर का रास्ता दिया गया है. हालांकि इस लेकिन, किंतु, परंतु के बाद भी नई टीम अहमदाबाद उन्हें आईपीएल 2022 में कप्तानी जैसे बड़ी कमान देने की प्लानिंग कर चुकी है.

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अनुभव की बात करें तो वो कुल 92 आईपीएल मैच का हिस्सा रहे हैं. 92 मैच में 27.33 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 1476 रन बनाए हैं. खासकर फिनिशर के तौर पर उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 42 विकेट भी अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं पंड्या का नाम बेहतरीन फील्डर्स में भी गिना जाता हैं.

अहमदाबाद से पक्की हो चुकी है राशिद की बात?

rashid Khan

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अलावा आईपीएल के बेहतरीन लेग स्पिनर्स में गिने जाने वाले राशिद खान को लेकर भी ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि वो भी अहमदाबाद से जुड़ने वाले हैं. रिपोर्ट्स की माने तो इस नई फ्रेंचाइजी से बातचीत फाइनल हो चुकी है और वो उनके ड्राफ्ट प्लेयर का हिस्सा होंगे.