Hardik pandya-ENG vs IND

भारतीय क्रिकेट टीम को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. जिसके लिए बीते शुक्रवार को बीसीसीआई (BCCI) चयन समिति ने 24 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है. इनमें से 4 खिलाड़ी बैकअप के तौर पर शामिल किए गए हैं, जबकि 20 खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा हैं. इंग्लैंड दौरे के लिए इस बार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) को भी इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है.

इंग्लैंड दौरे के लिए पांड्या को टीम में नहीं मिली जगह

Hardik pandya

लगभग 4 महीने के लिए इंग्लैंड रवाना हो रही भारतीय टीम में पांड्या को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इसके अलावा और भी कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया है, जिसमें पृथ्वी शॉ और कुलदीप यादव का भी नाम शामिल है. लेकिन, घोषित हुई टीम में हार्दिक का नाम न देखकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठने लगे हैं.

टीम के ऐलान के बाद ही लोग बीसीसीआई पर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) को इंग्लैंड दौरे पर न शामिल करने की वजह भी पूछ रहे हैं. इसी बीच अब बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने पांड्या को लेकर बड़ी जानकारी दी है और उन्हें टीम में जगह न देने को लेकर भी खुलासा किया है.

बीसीसीआई सूत्रों ने उन्हें टीम से बाहर करने की बताई वजह

WhatsApp Image 2021 05 08 at 8.13.47 AM

लगातार पांड्या को लेकर उठ रहे सवालों के बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने ‘पीटीआई’ से इस बारे में बात करते हुए बताया कि,

“हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) अभी भी गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं. चयनकर्ताओं के लिए उन्हें इंग्लैंड दौरे पर चयन करने और गेंदबाजी के साथ तैयार करने के प्रयास में बुरी तरह से विफल रहा है. इसलिए अब वह टेस्ट के लिए बेहतर नहीं माना जा रहा है”.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी से एक बात स्पष्ट हो रही है कि, इस बार उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए इस वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया, क्योंकि गेंदबाजी तो लेकर अभी भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं. यहां तक कि आईपीएल में भी उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई थी.

बैक सर्जरी के बाद से ही पांड्या को गेंदबाजी करने में हो रही दिक्कत

891085 rklbxtyahl 1534741381

बैक सर्जरी के बाद से ही हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) गेंदबाजी में अपने आपको फिट नहीं कर पाए हैं. हालांकि इसके बावजूद भी उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था. लेकिन, प्लेइंग 11 में वो जगह बनाने में नाकामयाब रहे थे. हालांकि, इस बार उनकी वापसी की पूरी संभावना जताई जा रही थी. लेकिन, लोगों की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया और चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.