Hardik Pandya 1st captain to bowl in T20

Hardik Pandya: आयरलैंड और भारत के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आखिरकार शुरू हो चुका है. लगातार तेज बारिश के लंबे इंतजार के बाद मुकाबले का आगाज हुआ है. मौसम के चलते दोनों टीमें सिर्फ 12-12 ओवर खेलेंगी. इसी बीच कप्तान के तौर पर पहली बार उतरे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इतिहास रच दिया है. वो टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजी करने वाले भारतीय टीम के पहले कप्तान बने हैं. वहीं उन्होंने अपने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग का विकेट लेते हुए एक और उपलब्धि अपने नाम हासिल कर ली है.

कप्तानी के तौर पर डेब्यू करते ही Hardik Pandya ने रच दिए 2 बड़े इतिहास

Hardik Pandya 1st Indian Captain to pick a Wicket in

दरअसल हार्दिक पांड्या को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किसी दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है. इससे पहले उन्होंने बतौर ऑलराउंडर ही भारत के लिए अपनी भूमिका निभाई था. लेकिन, रविवार (26 जून) को वो टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए कप्तानी करने वाले 9वें खिलाड़ी बन गए हैं.

इतना ही नहीं हार्दिक (Hardik Pandya) पहले ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारत के लिए गेंदबाजी तो की ही है और विकेट भी हासिल किया है. आयरलैंड के खिलाफ पारी के दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे पांड्या ने स्टर्लिंग को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्हें उन्होंने हुड्डा के हाथों कैच कराकर ये नया कीर्तिमान अपने नाम किया. ये उपलब्धि हासिल करने वाले वो पहले कप्तान बन गए हैं.

2 replies on “IRE vs IND: पहली गेंद डालते ही Hardik Pandya ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान”

Comments are closed.