Harbhajan Singh-Chahal

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है. आईपीएल खत्म होने की दहलीज पर है और ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) को लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं. कुछ भारतीय खिलाड़ी इस समय यूएई लेग में बेहतरीन प्रदर्शन कर छाए हुए हैं. जिन्हें लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स और और दिग्गज अलग-अलग तरह के बयान दे रहे हैं. क्या है इससे संबंधित पूरी खबर, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए….

यूजी को टीम में देखना चाहते हैं पूर्व क्रिकेटर

Harbhajan Singh-Chaha

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम यूजी को देखने की उम्मीद जता रहे हैं. सितंबर में ही बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने यूएई और ओमान में होने वाले आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की थी. जिसमें कई खिलाड़ियों को इस टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जिसे लेकर दिग्गजों और फैंस ने भी काफी सारे सवाल खड़े किए थे. इसी बीच भज्जी ने चहल को ज्यादा धीमी गति से गेंदबाजी ना करने सलाह दी है. जो स्पिनर के टीम से बाहर होने की बड़ी वजह थी.

हालांकि हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इससे पहले भी आईपीएल 2021 के यूएई चरण में युजवेंद्र चहल के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय चयनकर्ताओं पर तंज कस चुके है. इस बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि,

“आपने हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है. इसे बनाए रखें…और सुनिश्चित करें कि आप सही गति से गेंदबाजी करते रहें. बहुत धीमा नहीं ठीक… अभी भी आपको टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में देखने की उम्मीद है. चैंपियन गेंदबाज.”

खिलाड़ी को फॉर्म हासिल करने के लिए एक ही पारी की जरूरत है- अजीत अगरकर

photo 2021 10 06 17 17 44

हालांकि भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के बयान से सहमत नहीं हैं. उन्हें तो ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं को टी20 विश्व कप टीम में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करना चाहिए. हालांकि कुछ भारतीय खिलाड़ी यूएई लेग में अपने खराब प्रदर्शन की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर भी हैं. लेकिन, आगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात करते हुए कहा कि,

“मेरी राय में, एक बार जब आपने विश्व कप के लिए टीम चुन ली (चोट को छोड़कर) मुझे नहीं लगता कि आपको किसी तरह का चेंज करना चाहिए. हां, इस समय ऐसे लोग हैं जो अपने शानदार फॉर्म में नहीं हैं. लेकिन, उस फॉर्म को बदलने के लिए सिर्फ एक पारी लगती है (चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी) और यह आईपीएल के अंत से पहले भी हो सकता है.

इसलिए, यदि आपको लगता है कि विश्व कप में जाने के लिए आपने सबसे अच्छे 15 खिलाड़ियों को चुना है तो मेरी अपनी राय यही है कि, मैं इसके साथ रहूंगा. क्योंकि जब चीजें इतनी अच्छी नहीं दिख रही हों तब भी आपको लोगों पर यकीन दिखाना होगा. क्योंकि चीजें बदल सकती हैं. बहुत जल्दी.”