14 21 220503401harbhajan singh ll

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह जुलाई में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सीरीज में एक नई भूमिका में नज़र आयेंगे. फिलहाल वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलने में व्यस्त हैं. अभी तक उन्होंने आईपीएल में अपनी टीम के लिए तीन मैच खेले हैं जिनमें ठीक थक प्रदर्शन किया है. शानदार इसलिए नहीं कहा जा सकता क्योकिं अभी तक वह भज्जी इस टूर्नामेंट में नहीं नज़र आये हैं जिसके लिए वे जाने जाते हैं.
Captain Virat Kohliदरअसल, आगामी इंग्लैंड दौरे पर भज्जी कमेंट्री बॉक्स में अपने जलवे बिखेरते नज़र आयेंगे. यानि इंग्लैंड से भज्जी बतौर कमेंटेटर नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. खबर की माने तो हरभजन सिंह इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रसारण के लिए कमेेटेटर की भूमिका निभा सकते हैं.

Harbhajan Singh 1

गौरतलब है कि भारत में भज्जी न्यूज चैनल के मैच के दौरान अपनी राय देते रहते हैं।. ऐसे में अब इस खबर से भारतीय फैन्स जरूर खुश होगें. भज्जी के साथ इस लिस्ट में वसीम अकरम और कुमार संगकारा भी इंग्लैंड बनाम भारत के टेस्ट सीरीज के दौरान कमेंटी करते हुए दिखाई देगें.

बता दें, भारत को जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर जाना है. यहां पहले भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20, इतने ही एकदिवसीय और पांच टेस्ट मैच खेलना है. भारत का पहला टी-20 मैच वैसे तो 3 जुलाई को है लेकिन इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम 1 जुलाई को ही चली जायेगी.
quint hindi2F2018 042F1d65a72d ec24 438e 87e7 9a99a62b53562Ffa85223e beff 4186 a47f a28a34b5ac84इस सीरीज को लेकर भारतीय टीम बेहद गंभीर दिख रही है. टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पहले ही बता दिया है कि हम पूरी तैयारी के साथ इंग्लैंड दौरे पर जायेंगे. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल ख़त्म होने के बाद ही इंग्लैंड की कंडीशन को समझने काउंटी क्रिकेट खेलने जायेंगे. टीम इंडिया की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पहले ही इंग्लैंड पहुँच वहां के माहौल को समझने में लग गए हैं. पुजारा काउंटी टीम यॉर्कशायर के लिए खेलेंगे वहीं विराट सरे की तरफ से. ऐसे में उम्मीद है कि विराट और पुजारा एक दुसरे के खिलाफ खेलते दिखें.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *