Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

Team India के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अपने बयानों के लिए आए दिन चर्चा में बने रहते हैं। अब इस बीच भज्जी ने T20I फॉर्मेट की ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। मगर हैरानी की बात ये है कि इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले विराट कोहली को उन्होंने टीम में जगह नहीं दी है। जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जसप्रीत बुमराह, एमएस धोनी के रूप में उनकी टीम में 3 भारतीय शामिल हैं।

टॉप ऑर्डर

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने T20I फॉर्मेट की ऑलटाइम इलेवन टीम चुनी है। मगर सभी को हैरान करते हुए उन्होंने विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किया। उन्होंने ओपनिंग जिम्मेदारी क्रिस गेल और रोहित शर्मा को दी है। रोहित और गेल इस फॉर्मेट के पावर हिटर ओपनर्स हैं।

गेल टी20 क्रिकेट (T20 cricket) में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि रोहित T20I में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर भज्जी ने जोस बटलर को शामिल किया है, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए हमेशा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: Team India की शुरुआती हार के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार | Trent Boult बने प्लेयर ऑफ़ द मैच,

एमएस धोनी (MS Dhoni) को सौंपी कप्तानी

हरभजन सिंह ने मध्य क्रम में दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉट्सन, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। Harbhajan Singh ने एमएस को अपनी टीम का कप्तान चुना है। ये तीनों ही खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं, लेकिन इन्होंने अपनी-अपनी टीम के लिए अहम योगदान दिया है। एमएस की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप जीता था, उस विनिंग टीम में भज्जी भी शामिल थे।

वहीं भज्जी ने कीरोन पोलार्ड को शामिल किया है, जो मौजूदा समय में T20 क्रिकेट के विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक हैं। पोलार्ड ना केवल बल्ले बल्कि गेंद के साथ भी टीम की जीत में योगदान देने की क्षमता रखते हैं। ड्वेन ब्रावो को भी इस टीम में शामिल किया गया है, ब्रावो ने T20 World Cup 2021 के आखिरी मैच में ही अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहा है। ब्रावो टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और बल्ले से भी वह अपनी टीम को मैच जिताते आए हैं।

गेंदबाजी इकाई है शानदार

Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

Harbhajan Singh द्वारा चुनी गई T20I टीम में गेंदबाजी इकाई में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), लसिथ मलिंगा के रूप में दो मुख्य गेंदबाज चुने हैं। इसके अलावा पोलार्ड व ब्रावो भी टीम की तेज गेंदबाजी इकाई का हिस्सा हैं। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी सुनील नरेन को सौंपी है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए कंसिस्टेंसी के साथ प्रदर्शन किया है।

Harbhajan Singh की चुनी हुई ऑलटाइम इलेवन- रोहित शर्मा, क्रिस गेल, जोस बटलर, शेन वॉट्सन, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।