harbhajan singh-IPL

ICC T20 World cup 2021 :टी-20 वर्ल्डकप 2021 (T20 World cup 2021) में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगी. अब इस महा-मुकाबलें (IND vs PAK) से पहले भारतीय team के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के अभियान को लेकर बड़ी बात कही है. हरभजन (Harbhajan Singh) ने स्पिन गेंदबाजो को इस टूर्नामेंट के लिए सबसे अहम् बताया है.

दरअसल इस मेगा इवेंट का आयोजन यूएई और ओमान में हो रहा है. जहाँ की पिच स्पिन गेंदबाजो के लिए मददगार होती है. हालाँकि पिछले 2 आईपीएल सीजन की तरफ देखे तो यहाँ स्पिन गेंदबाजों से ज्यादा तेज गेंदबाजो का बोलबाला रहा है.

स्पिन गेंदबाजों का रहेगा दवदबा : Harbhajan Singh

Harbhajan Singh

इंडिया टुडे के शो “क्रिकेट सलाम” में हिस्सा ले रहे भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना ​​​​है कि स्पिनर टी 20 क्रिकेट में अपनी टीमों के लिए शानदार काम कर रहे हैं और यूएई में चल रहे 2021 टी 20 विश्व कप में खेल जीतने के लिए महत्वपूर्ण होंगे. हरभजन (Harbhajan Singh) ने कहा कि स्पिनर हमेशा यूएई में तीन स्थानों पर पिचों पर “प्रभावी” होते हैं, जहां सुपर 12, साथ ही सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

हरभजन (Harbhajan Singh) ने बताया कि आईपीएल 2021 के यूएई चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स की शानदार वापसी और फाइनल में पहुंचने में स्पिनरों ने बड़ी भूमिका निभाई. हरभजन ने कहा कि, सुनील नरेन (Sunil Narine) और वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने यूएई के धीमे विकेटों पर कोलकाता के लिए मैच जीताऊ गेंदबाजी की.

अनुभवी खिलाडियों का रहेगा अहम् रोल

Harbhajan Singh

हरभजन (Harbhajan Singh) ने यह भी कहा कि अनुभवी खिलाड़ी खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में एक अहम् भूमिका निभाते हैं. उन्होंने कहा,

अनुभवी खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में बेहतर निर्णय लेते हैं. यह सही समय पर सही निर्णय लेने के बारे में है और आप उम्र के साथ बेहतर होते जाते हैं. मैंने शायद दो साल पहले सीएसके के लिए खेलते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की थी.

स्पिन गेंदबाज है मैच जीतने की गारंटी

Harbhajan Singh

भज्जी(Harbhajan Singh)ने आगे कहा,

अगर स्पिनर दोनों छोर से गेंदबाजी कर रहे हैं और वे बेहतरीन स्पिनर हैं.केकेआर की तरह हमारे पास सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती थे और जब भी इन दोनों ने मिलकर गेंदबाजी की, सामने वाली टीम को को नुकसान हुआ. केकेआर ने यूएई लेग में अच्छा क्रिकेट खेला क्योंकि दोनों स्पिनरों ने मिलकर गेंदबाजी की.स्पिनर शानदार काम कर रहे हैं. मुझे लगता है कि स्पिनर टी20 क्रिकेट में मैच जीतने की गारंटी है.