हरभजन सिंह

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर जहां स्वदेश वापसी कर चुकी है, तो वहीं टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का एक पोस्ट फैंस के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है. दरअसल हरभजन सिंह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम के जरिए एक वीडियो पोस्ट की है. जिसमें उनका पूरा क्रिकेट सफर 5 से 7 सेकंड  में दिखाया गया है.

हरभजन सिंह ने संन्यास लेने के दिए संकेत

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह की तरफ से अचानक से पोस्ट किए गए इस वीडियो को देखकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं. जिस तरह से उनके इस वीडियो में हरभजन सिंह के हर फॉर्मेट की तस्वीर और अंत में आउट होते दिखाया गया है, इसे देखकर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि, कहीं हरभजन सिंह ने भी क्रिकेट से संन्यास लेने की तरफ इशारा तो नहीं किया है.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि, 40 साल के भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के हर फॉर्मेट में खेली गई क्रिकेट की एक तस्वीर शामिल है. उन्होंने इस वीडियो को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया है. काफी वक्त से हरभजन सिंह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

आईपीएल में आखिर बार चेन्नई का हिस्सा रहे थे हरभजन सिंह

हरभजन सिंह

आखिर बार उन्हें साल 2019 में आईपीएल में चेन्नई टीम की तरफ से खेलते हुए देखा गया था. हालांकि इस साल उन्होंने किसी निजी कारण के चलते आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया था. चेन्नई से पहले हरभजन सिंह मुंबई टीम का हिस्सा थे. ऐसे में उनके हालिया पोस्ट को देखकर ये अंदाजा लगाया जा रहा कि हरभजन सिंह ने अपने फैंस को संन्यास की घोषणा करने से पहले ही इसका संकेत देने के मकसद से यह पोस्ट किया है.

यहां देखें इंस्टाग्राम पोस्ट

हरभजन सिंह का क्रिकेट करियर

हरभजन सिंह

दरअसल हरभजन सिंह के क्रिकेट करियर की बात करें तो, उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से साल 2016 में  आखिरी बार मार्च में टी-20 मैच खेला था. इसके अलावा उनके डेब्यू के बारे में बात करें तो,साल 1998 में हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था.

इसके अलावा वनडे फॉर्मेट के लिए हरभजन सिंह ने साल 1998 में ही डेब्यू किया था. उन्होंने अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ खेला था. इस समय हरभजन सिंह 40 साल के हैं, और भारतीय टीम से 2016 के बाद लगातार बाहर चल रहे हैं. ऐसे में काफी समय से भज्जी के संन्यास लेने के कयास लगते रहे हैं. फिलहाल हरभजन सिंह के पोस्ट का इशारा किस संकेत की तरफ है, अभी इस पर उन्होंने कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की है.