Harbhajan singh-Prithvi

श्रीलंका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया के युवाओं ने पहले ही एकदिवसीय मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन कर हरभजन सिंह (Harbhajan singh) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का दिल जीत लिया है. टीम इंडिया (Team India) पहले वनडे में दो नए खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव के साथ उतरी थी. तो वहीं सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को धवन के साथ उतारा गया था. उनकी आक्रामक पारी को देखकर भारत के स्पिनर ने क्या प्रतिक्रिया दी है, जानिए इस रिपोर्ट में…

ईशान-शॉ की तारीफ में दिग्गज ने पढ़े कसीदे

ishan-prithvi

पहले वनडे मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) की अर्धशतकीय पारी ने टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान निभाया था. उन्होंने अपने आपको पहले ही मैच की प्लेइंग 11 में साबित कर दिया है. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में उतरी भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया था. दूसरा मैच 20 जुलाई यानी आज खेला जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ पृथ्वी शॉ और ईशान किशन के प्रदर्शन की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बारे में स्पोर्ट्स तक से बातचीत करते हुए कहा कि, टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने के लिए ये दोनों ही प्लेयर बेहद महत्वपूर्ण हैं. याद दिला दें कि, इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में आयोजित होगा.

इन बल्लेबाजों का टी20 वर्ल्ड कप में होना जरूरी

photo 2021 07 20 10 52 53

वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले ही पृथ्वी शॉ और ईशान किशन जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. शॉ के बल्ले से 24 गेंद पर 43 रन की आक्रामक पारी निकली तो वहीं ईशान ने 42 गेंद का सामना करते हुए 59 रन की धुआंधार पारी खेली. दोनों को विस्फोटक अंदाज में देखकर फैंस भी बेहद खुश हैं. यहां तक कि, दिग्गज भी इनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सके. हरभजन सिंह (Harbhajan singh) अपने बयान में कहा कि,

“आप किसी खिलाड़ी को प्रदर्शन के आधार पर देखते हैं. पृथ्वी शॉ और ईशान किशन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है, उससे उन्होंने दिखा दिया है कि वे कितने काबिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) के लिए उनकी अनदेखी करना मुश्किल है.

यदि आपको वर्ल्ड कप जीतना है तो आपको इन जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है. क्योंकि वो इस पर ध्यान नहीं देते कि, विपक्षी टीम से कौन गेंदबाजी कर रहा है. वे बस अपना नेचुरल गेम खेलते हैं”.

सूर्यकुमार ने भी वर्ल्ड कप में अपनी जगह की पक्की

photo 2021 07 20 10 54 39

इसी सिलसिले में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए हरभजन सिंह (Harbhajan singh) ने ये भी कहा कि,

“उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. यदि सेलेक्टर को किसी सीनियर खिलाड़ी की जगह उन्हें रिप्लेस करना पड़े तो उन्हें आगे आकर ऐसा करना चाहिए. मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी जगह पक्की कर ली है.

वे सिर्फ आक्रामक बल्लेबाजी ही नहीं करते, बल्कि अपना विकेट बचाकर भी रखते हैं. यहां तक कि वो तेजी से रन बनाने की भी काबिलियत रखते हैं”.