Harbhajan Singh on ajinkya rahane-IND vs NZ test
Harbhajan Singh on ajinkya rahane-IND vs NZ test

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो चुका है. लेकिन, उससे पहले हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पहले मैच में कप्तानी संभाल रहे अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दे दी है. बीते कुछ वक्त से रहाणे बल्ले से फ्लॉप रहे हैं. यही वजह है कि उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन पर सवाल उठते रहे हैं. रहाणे के बारे में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने क्या कुछ कहा है जानते हैं हमारी इस रिपोर्ट में….

रहाणे को कप्तानी मिलने के बाद भज्जी ने कह दी ऐसी बात

Harbhajan Singh

दरअसल एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान भज्जी ने रहाणे के प्रदर्शन पर सवाल उठाए. उनका कहना है कि  हम तो ये सोच रहे थे कि पता नहीं उनको टीम में जगह मिलेगी या नहीं लेकिन, उनको कप्तान बना दिया तो ऐसे में उनको अब प्रदर्शन करके दिखाना होगा नहीं तो उनके पीछे लाइन काफी बड़ी है. इस बारे में बात करते हुए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा,

“टीम का इंग्लैंड दौरा अच्छा गया था. उसके बाद भारतीय टीम ने टेस्ट मैच काफी दिनों से खेला नहीं है. ऐसे में ये कह सकते हैं कि ये एक नए सीजन की शुरुआत हो रही है. राहुल और रोहित टीम में नहीं है. ऐसे में रहाणे को कप्तान बना दिया गया है. हम तो ये सोच रहे थे कि उनको टीम में मौका मिलेगा या नहीं. उनके पिछले ग्यारह मैच बहुत ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं इन मैचों में उनकी औसत 19 की रही है.”

इस वजह से मिल रही है रहाणे को टेस्ट में जगह- भज्जी

 ajinkya rahane

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए भज्जी ने ये भी कहा,

“इसमें कोई शक नहीं किया जा सकता कि वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. लेकिन, उनका प्रदर्शन कहीं न कहीं उनका साथ नहीं दे रहा था. ये तो रोहित शर्मा, विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ की सोच है कि उन्हें मौका दिया गया है.”

इसके साथ ही हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ये भी कहा,

“हमें उम्मीद है कि उनके बल्ले से अब रन निकलेंगे नहीं तो उनके पीछे बहुत लंबी लाइन लगी हुई है.”

इसके साथ ही उन्होंने सूर्यकुमार यादव के नाम पर फोकस करते हुए इस बात को पूरी की. अजिंक्य रहाणे की बात करें तो ये छठी बार है जब वो भारत की ओर से कानपुर (Kanpur Test) टेस्ट मैच में कप्तानी करने उतरे हैं. इससे पहले भी वो 5 बार टीम इंडिया की कमान संभाल चुके हैं. पहली बार उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में कप्तानी दी गई थी. इस मैच को टीम इंडिया 8 विकेट से जीत लिया था.