Harbhajan Singh on Dinesh Karthik

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आईपीएल 2022 को बहुत करीब से फॉलो कर रहे हैं. साथ ही वह इस सीज़न कॉमेंट्री करते हुए भी नज़र आ रहे हैं. ऐसे में भज्जी (Harbhajan Singh) ने भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा बयान दिया है. डीके का बल्ला इस साल आईपीएल में जमकर बोल रहा है, जिसने एक बार फिर उनके लिए टीम इंडिया के दरवाज़े खोल दिए हैं.

“मैं अगर सिलेक्टर होता तो उन्हें T20 WC में ज़रूर मौका देता”

Harbhajan Singh on Dinesh Karthik

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर और आईपीएल का अच्छा अनुभव रखने वाले हरभजन सिंह ने हाल ही में दिनेश कार्तिक को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर वह टीम इंडिया के सिलेक्टर होते तो वह आरसीबी के दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी T20 वर्ल्डकप में उनको ज़रूर मौका देते. भज्जी (Harbhajan Singh) ने कहा,

“अगर मैं सिलेक्टर होता तो मैं उन्हें वर्ल्ड कप T20 के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौका ज़रूर देता. भारत के विकेटकीपर और बल्लेबाज़ के रूप में इसके हकदार हैं.”

साथ ही हरभजन सिंह का मानना है कि डीके और हार्दिक पंड्या मिलकर टीम इंडिया के लिए पारी को ज़बरदस्त अंदाज़ में फिनिश कर सकते हैं. इन दोनों की जोड़ी टीम के लिए काफी असरदार साबित हो सकती है.

हरभजन सिंह ने दिनेश कार्तिक को सराहा

 Dinesh Karthik

हरभजन सिंह ने दिनेश कार्तिक के बारे में बातचीत करते हुए इस बात का भी ज़िक्र किया है कि अगर उनके लिए लिए किसी खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 के पूरे सीज़न में फिनिशर की सबसे बेहतरीन भूमिका निभाई है. तो वह दिनेश कार्तिक ने निभाई है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि डीके अपनी गेम को भली-भांति समझते हैं. हरभजन (Harbhajan Singh) ने कहा,

“मेरे लिए अगर किसी ने इस पूरे आईपीएल में फिनिशर की सबसे अच्छी भूमिका निभाई है, तो वह दिनेश कार्तिक है. दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए शानदार खिलाड़ी रहे हैं. वह अपनी ऑफ साइड की तुलना में लेग साइड शॉट्स में बहुत अच्छे हैं. लेकिन मुझे लगता है कि कुल मिलाकर वह अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं.”