Harbhajan singh on IND vs NZ T20 Sereis
Harbhajan singh on IND vs NZ T20 Sereis

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाले पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले ही टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने मुकाबले के नतीजे की भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने बताया है कि किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा और कौन से दो खिलाड़ियों की अहम भूमिका रहेगी.

आज दोनों टीमों के बीच जयपुर में टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. जाहिर सी बात है कि दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. लेकिन, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने क्या कुछ इस बारे में कहा है उसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

टी20 सीरीज से पहले भज्जी ने घोषित किया नतीजा

 IND vs NZ T20 Sereis

यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में कीवी टीम का पलड़ा भारी रहेगा. लेकिन, भारत को कम आंकना सही नहीं होगा. इसके पीछे की वजह यह भी है कि ये सीरीज भारतीय खिलाड़ी अपनी ही सरजमीं पर खेलेंगे. हालांकि इस मैच का नतीजा क्या होगा अभी इस पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती है.

लेकिन, दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सीरीज के विजेता को लेकर जरूर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. उनका कहना है कि भारत इस सीरीज में जीत हासिल करेगा. आखिरी बार इन दोनों टीमों के बीच साल 2020 में टी20 सीरीज खेली गई थी.

कीवी टीम को उन्हीं के घर में भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करते 5-0 से जीत हासिल की थी. लेकिन, इस बार भारत के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं होगा.

इन खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका देने की दिग्गज स्पिनर ने कही बात

Ishan kishan-Suryakumar Yadav

इस सीरीज को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने स्टार स्पोर्ट्स पर सीरीज की स्कोरलाइन के साथ विजेता टीम की भविष्यवाणी करते हुए कहा,

“मैं टीम इंडिया को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वे जीतेंगे. भारत 2-1 से सीरीज जीत रहा है जिसकी मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं. इसी के साथ ही इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को लेकर भी उन्होंने बड़ी बयान दिया है.”

उनका मानना है कि इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया में अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए अहम बल्लेबाज हो सकते हैं यदि उन्हें नियमित मौके दिए जाते हैं. इस बारे में उन्होंने कहा,

“मैं कुछ नए खिलाड़ियों को एक अलग भूमिका में देखना चाहता हूं. जैसे इशान किशन मैं उन्हें नियमित रूप से खेलते देखना चाहता हूं. उसके पास काफी संभावनाएं हैं. वह अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अहम खिलाड़ी होंगा. उनके पास नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी होगी इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए.”

सूर्यकुमार यादव को लेकर भज्जी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

harbhajan singh

वहीं सूर्यकुमार यादव को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा,

“इशान किशन के अलावा सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी फॉर्मेट में फिट हो सकते हैं. उनके जैसा खिलाड़ी किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकता है. मैं चाहता हूं कि वह भूमिका उसे दी जाए क्योंकि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो आपके लिए टूर्नामेंट जीत सकता है न कि केवल मैच. उसके पास वह 360 डिग्री का खेल है. वह उन लोगों में से एक हैं जिन्हें मैं वास्तव में प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए एक्साइटेड हूं.”