Harbhajan Singh

आईपीएल 2020 के पहले मैच में अंबाती रायडू ने जिस तरह की पारी खेली उसे देखकर हरभजन सिंह ने उनकी जमकर तारीफ़ की है. हालाँकि इस दौरान हरभजन ने विश्व कप 2019 में उनको ना चुने जाने पर भी बात की.  अंबाती की तारीफ करते हुए भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन ने कहा कि 2019 वनडे वर्ल्ड कप की टीम का जो चयन किया गया उसमें उनके साथ नाइंसाफी हुई.

हरभजन सिंह ने कहा अम्बाती रायडू के साथ हुई थी नाइंसाफी

Harbhajan Singh

इस टीम के स्पिनर हरभजन सिंह ने उनकी पारी की खूब तारीफ की जिन्होंने निजी कारणों की वजह से इस सीजन में खेलने से मना कर दिया था. आपको बता दें की अम्बाती रायडू विश्वकप 2019 में नंबर 4 के प्रबल दावेदार थे. इसके बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने उनको भारतीय टीम में शामिल नहीं किया था. इस पर हरभजन ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि,

“मुझे ऐसा लगता है कि 2019 वनडे वर्ल्ड कप की टीम का जो चयन किया गया उसमें उनके साथ नाइंसाफी हुई. अंबाती को इस टीम का हिस्सा होना चाहिए था. उन्होंने इस मैच में दिखाया कि उनमें कितनी क्षमता है. उम्र एक तरफ है, लेकिन प्रतिभा एक ऐसी चीज है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है.”

रायडू की जगह विजय शंकर को दी थी टीम में जगह

843299 vijay shankar ambati rayudu

आपको बता दें कि अंबाती रायुडू को 2019 वनडे वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी गई थी और उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था जो खुद को साबित नहीं कर पाए थे और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

इसके बाद ऋषभ पंत को वहां भेजा गया था और इसके बाद अंबाती रायडू ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. बाद में उन्होंने फिर से क्रिकेट में वापसी की और इस आइपीएल में जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने दिखा दिया कि उनमें कितना दमखम है.

अंबाती रायडू ने दिया चयनकर्ताओं को जवाब

Ambati Rayudu 1 1 1

आईपीएल 2020 के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीएसके के पहले मैच में अंबाती रायडू ने अपनी पारी से क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया था. अंबाती की 71 रन की पारी और फॉफ डु प्लेसिस की नाबाद 58 रन की पारी के दम पर सीएसके ने जीत के लिए मिले 163 रन से लक्ष्य को आराम से हासिल कर दिया और टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की.

अंबाती ने अपनी पारी में 6 चौके व 3 छक्के जड़े जबकि उनका स्ट्राइक रेट 147.92 का रहा. अंबाती रायडू ने अपनी इस पारी के जरिए ये भी साबित किया कि एम एस उन पर क्यों भरोसा करते हैं साथ ही साथ उन्होंने भारतीय चयनकर्ताओं को भी जवाब दे दिया जिन्होंने उन्हें 2019 वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं दी थी.