हरभजन सिंह

COVID-19 महामारी की दूसरी लहर ने भारत में हाहाकार मचा रखा है। रोजाना देश में हजारों लोग इस महामारी की चपेट में आकर जान गंवा रहे हैं, तो वहीं लाखों नए मामले रोज सामने आ रहे हैं। व्यवस्था का हाल सभी के सामने है। ऐसे में खुद को सुरक्षित रखना, अब अपने ही हाथ में है। इस बीच दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने लॉकडाउन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

COVID-19 से बचने के लिए लॉकडाउन जरुरी

भारत में कोरोना वायरस के चलते कई राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। मगर अभी भी कई राज्य लॉकडाउन पर विचार कर रहे हैं। इस बीच भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लॉकडाउन लगाने की बात कही है।

उनका कहना है कि लॉकडाउन के जरिए ही लोगों की जान बचाई जा सकती है। भज्जी ने पोस्ट में लिखा- “देश के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए एकमात्र विकल्प लॉकडाउन है। “

देश की हालत बद से बदत्तर

COVID-19 के चलते भारत देश की हालत वक्त के साथ बद बदत्तर हो गई है। अस्पताल में संसाधन की कमी के चलते भी अब लोग जान गंवाने पर मजबूत हैं। कोविड-19 की दूसरी लहर में भारत में ऑक्सीजन की कमी हो रही है, बेड्स नहीं हैं और फिलहाल वैक्सिनेशन प्रोसेस चल रही है।

इन सबके बीच एक बात है, यदि अपने और अपने परिवार की सलामती चाहते हैं तो बिना जरुरत घर से बाहर ना निकले। हरियारणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में लॉकडाउन है और उत्तर-प्रदेश जैसे कई राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है।

आईपीएल के आयोजन पर भी उठ रहे सवाल

COVID 19

COVID-19 के बीच IPL 2021 का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि बीसीसीआई द्वारा टूर्नामेंट को बायो बबल वातावरण में आयोजित किया जा रहा है। एडम जंपा, केन रिचर्डसन, एंड्रयू टाई, रविचंद्रन अश्विन खिलाड़ियों सहित अंपायर नितिन मेनन ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं।

इसके बाद से ही अब टूर्नामेंट को लेकर कई विचार सामने आ रहे हैं। कुछ का मानना है कि इतनी बुरी हालत में देश में आईपीएल आयोजित नहीं होना चाहिए, वहीं कई लोगों का कहना है कि देश में इतनी नकारात्मकता है, उसे आईपीएल कम करता है। इन सबके बीच बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि टूर्नामेंट को जारी रखा जाएगा।