bhajji and kuldeep

काफी समय से अपनी गेंदबाजी के लिए आलोचकों के निशाने पर रहे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) राष्ट्रीय टीम के साथ ही कोलकाता नाईट राइडर्स की भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे हैं.  किसी को उनकी गेंदबाजी में खामी नजर आती है तो किसी को वो अब पहले की तरह प्रभावी नहीं लगते. ऐसे में अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि उन्हें चाइनामैन कुलदीप यादव की गेंदबाजी में कोई कमी नजर नहीं आती है.

पिछले सीजन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने खेले थे सिर्फ 5 मैच

kuldeep yadav

2016 में कोलकाता का हिस्सा बने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) 45 आईपीएल मैच खेल चुके हैं और 40 विकेट उनके नाम दर्ज हैं. एक समय केकेआर की गेंदबाजी की धुरी रहे कुलदीप पिछले सीजन में सिर्फ 5 ही मैच खेले थे. जिनमें उन्हें सिर्फ 1 ही विकेट मिला था. इस चाइनामैन गेंदबाज को हाल में काफी जूझना पड़ा है. यहां तक कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिल रही. उनके प्रदर्शन पर चौतरफा उंगली उठ रही है.

हरभजन को नहीं दिखती कोई कमी

bhajji and yadav

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की गेंदबाजी पर सवाल उठने के बाद उनकी टीम के अनुभवी खिलाड़ी हरभजन सिंह का कहना है कि –

” मुझे कुलदीप की गेंदबाजी में कोई समस्या नजर नहीं आती. बस उसका समय ख़राब है. वो कई बार टीम इंडिया और केकेआर को मैच जितवा चुका है. जल्द ही वो लय में वापसी करेगा और फिर से कोलकाता और भारतीय टीम को जीत दिलवाएगा.”

2017 और 2018 का सीजन कुलदीप के लिए सबसे अच्छा रहा. जिसमें उन्हें क्रमशः 12 और 17 विकेट हासिल हुए थे. हालांकि हाल के दिनों में उन्हें टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले जिसका असर उनके प्रदर्शन पर भी दिख रहा है.

आज मुंबई इंडियंस से है मुकाबला

kkr vs mi

इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ 10 रन से जीत कर शुरुआत करने वाली कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाड़ी बहुत ही उत्साहित होंगे. आपको बता दें कि केकेआर ने 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल का ख़िताब जीता है. आज उनका सामना आईपीएल की सबसे सफल टीम और 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस से होगा. मुंबई ने इस सीजन की शुरुआत हार से की है. ऐसे में दोनों ही टीमें इस बार कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी.