Kuldeep Yadav

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की लम्बे समय के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी हुई है. कुलदीप IPL 2021 के दुसरे फेज से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के साथ अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने घुटनों की सर्जरी करवानी पड़ी. जिसके कारण उन्हें लम्बे समय तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. कुलदीप की वापसी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एक बड़ा बयान दिया है.

कुलदीप के लिए आगे की डगर काफी मुश्किल होगी

Kuldeep Yadav

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर की घरेलु सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के चयन के बाद पीटीआई ने पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) से टीम सिलेक्शन को लेकर कई सवाल पूछे. जिसमे एक सवाल था कि भारतीय टीम में वापसी कर रहे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)  से आपको क्या उम्मीदें है? इसका जवाब देते हुए भज्जी ने कहा,

कुलदीप (Kuldeep Yadav) के लिए आगे की डगर काफी मुश्किल होगी. उसके पास चोट से वापसी के बाद कोई भी उचित घरेलू मैच नहीं है और ऐसे ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करना आसान नहीं है. वह सर्जरी से पहले भी नियमित रूप से नहीं खेल रहा था और जब आप सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी करते हो तो सबसे पहले आपके दिमाग में बस एक बात होती है, ‘मेरी गेंद पर बल्लेबाज हिट नहीं करे.

चयनकर्ताओं को दिखाना चाहिए भरोसा

kuldeep yadav

हरभजन ने अपनी बातचीत में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को एक शानदार गेंदबाज बताया है. और चयनकर्ताओं को उनके ऊपर भरोसा बनाए रखने के लिए कहा है. हरभजन ने कहा,

अगर उसे शुरूआती एक दो विकेट मिल जाते हैं तो वह एक अलग ही गेंदबाज होगा, लेकिन हो सकता है चीजें योजना के अनुसार नहीं चलें. उसे लय हासिल करने में कुछ समय लग सकता है. पर मेरा सुझाव यही होगा कि अगर आपने पिछले प्रदर्शन को देखकर उस पर भरोसा दिखाया है तो उसे काफी समय दीजिये और उस पर भरोसा दिखाइये. वह ऐसा गेंदबाज है जो भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकता है.