Harbhajan Singh PTI

आईपीएल 2020 के शुरु होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। टीम के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना के बाद दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी आईपीएल के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। दरअसल, भज्जी फ्रेंचाइजी के साथ यूएई नहीं गए थे। मगर उन्हें सितंबर के पहले हफ्ते में सीएसके के साथ जुड़ना था, मगर खबरों की मानें, तो कोरोना वायरस के डर से हरभजन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया है।

हरभजन सिंह ने आईपीएल 2020 से वापस लिया नाम

हरभजन सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह अब आईपीएल 2020 में टीम का प्रतिनिधित्व करते नजर नहीं आएंगे। हरभजन सिंह टीम के साथ तो यूएई नहीं गए थे और उन्हें मंगलवार 1 सितंबर को यूएई के लिए रवाना होना था, लेकिन वह वहां नहीं गए हैं।

खबरों के मुताबिक, हरभजन सिंह भी कोरोना की वजह से आईपीएल ना खेलने का फैसला किया है। वह कोरोना की इस महामारी में अपने स्वास्थ को जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं, इसलिए वह इस सीजन को छोड़ रहे हैं।

रैना पहले ही दे चुके हैं सीएसके को झटका

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए आईपीएल 2020 दिन प्रतिदिन और मुश्किल होता जा रहा है। जी हां, पहले सीएसके के 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए। उसके बाद टीम  के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया और अब हरभजन सिंह के रूप में सीएसके को दूसरा बड़ा झटका लगा है।

आईपीएल 2020 में चेन्नई के लिए हरभजन का होना काफी फायदेमंद हो सकता था, क्योंकि लीग का आयोजन यूएई के स्पिन फ्रेंडली मैदानों पर होने वाला है। ऐसे में भज्जी टीम के लिए यकीनन मैच विनर खिलाड़ी साबित होते। मगर अब दिग्गज खिलाड़ी की भरपाई आसान नहीं होने वाली है।

प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरेगी फ्रेंचाइजी

Capture

आईपीएल 2020 में यूएई पहुंचने के बाद अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स प्रैक्टिस के लिए मैदान पर नहीं उतर सकी थी। दरअसल, क्वारेंटीन अवधि पूरी होने के बाद सीएसके के 2 भारतीय खिलाड़ी दीपक चाहर व ऋतुराज गायकवाड़ सहित कुल 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए।

इसके बाद फ्रेंचाइजी के सभी सदस्यों को दोबारा क्वारेंटीन कर दिया गया। मगर अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए उन 13 सदस्यों को छोड़कर  बाकी सभी कोविड नेगेटिव आए सदस्य, होटल से बाहर निकल सकते हैं। मगर अब आज शुक्रवार से धोनी के नेतृत्व में खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस करने उतरेंगे।

आज हरभजन सिंह ने पहले ट्वीट करके ये जानकारी दी थी. अब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की है.