Harbhajan Singh

भारत पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपने कार्यकाल में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपाया है। उनकी करिश्माई गेंदों ने टीम इंडिया के लिए कई सारी विकेट चटकाई है। लेकिन भज्जी की मौजूदा फॉर्म देखकर लगता है कि उनकी गेंदबाजी में अब वो धार नहीं रही।

दरअसल, अबू धाबी में जारी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की टी10 लीग में  वह बुरी तरह फ्लॉप हुए। उनके ओवर में  पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जमकर रन हासिल किए। पाकिस्तान टीम के इस बल्लेबाज के शॉट्स देख भज्जी भी खुद दंग रह गए।

T10 लीग में Harbhajan Singh की जमकर हुई कुटाई

Harbhajan Singh

आबू-धाबी में खेली जा रही टी10 लीग में टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह दिल्ली बुल्स के लिए गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन वह इस टूर्नामेंट के 19वें मुकाबले में बुरी तरह फ्लॉप हुए। वह बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। दरअसल, भज्जी ने अपने दो ओवर के स्पेल में 19 रन लुटाए और एक भी सफलता अपने नाम दर्ज नहीं की।

उनके पहले ओवर में पाकिस्तान टीम के धाकड़ बल्लेबाज इफ़तीखार अहमद, जो बांग्ला टाइगर्स के लिए खेल रहे हैं, ने तीन गेंदों को बॉउंड्री पार पहुंचाया। इफ्तिखार ने दो बड़े चौके और एक गगनचुंबी छक्के की मदद से 14 रन बटोरे। उन्होंने हरभजन सिंह की लाइन लेंथ पर पूरी तरह पानी फेर दिया। इसके बाद हरभजन ने अपने दूसरे ओवर में सिर्फ 5 रन खर्च किए।

क्या कह रहे हैं Harbhajan Singh के आंकड़े?

Harbhajan Singh

अगर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया के लिए काफी सारे कारनामे किए हैं। आंकड़ों की दुनिया में बतौर स्पिन गेंदबाज उनका दबदबा अब तक कायम है। वह टी20 क्रिकेट की दुनिया के दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा मेडन ओवर डाले हैं ।

वहीं, भज्जी के नाम वनडे क्रिकेट में 269 विकेट दर्ज है। इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 22वें गेंदबाज हैं। वनडे क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों के क्लब में हरभजन भी शामिल हैं। साथ ही हरभजन वनडे में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले 21वें स्पिनर हैं।