हरभजन सिंह

भज्जी के नाम से मशहूर भारतीय तेम के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने वाले दूसरे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने अपने फैसले के बारे में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम प्रबंधन को बता दिया है. भज्जी के अचानक आईपीएल से हटने के कारण पर उनके करीबी मित्र ने बड़ा खुलासा किया है.

हालाँकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सीएसके इस स्पिनर की जगह किसे शामिल करेंगें. जबकि आईपीएल की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त शेष नहीं है.

दोस्त ने बताया क्यों भज्जी ने आईपीएल से वापस लिया अपना नाम

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि दो खिलाड़ियों सहित सीएसके दल में कोविड-19 के 13 मामलों से इसे जोड़ कर देखना गलत होगा. हरभजन के एक दोस्त ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,

“यह चेन्नई के कैंप में हुए कोविड के केस की वजह से नहीं है. आपकी पत्नी और तीन महीने की एक छोटी बच्ची भारत में है तो दिमाग बंटा हुआ रहेगा और खेल पर पूरी तरह से ध्यान नहीं लगा पाएंगे. इसके बाद तो आपको 2 करोड़ मिले या 20 करोड़ इस बात के कोई फर्क नहीं पड़ता है. पैसा सबसे आखिर में आपके दिमाग में आता है.”

हरभजन सिंह ने परिवार को दी है प्राथमिकता

Harbhajan Singh PTI

अचानक आईपीएल से अपने नाम वापस लेने को लेकर हरभजन सिंह का कहना था कि उनके लिए इस समय पत्नी गीता और चार साल की बेटी हिनाया सहित अपने परिवार को समय देना महत्वपूर्ण था. हरभजन ने कहा था,

“इस साल मैं निजी कारणों की वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाउंगा. यह बहुत ही मुश्किल वक्त है और कुछ निजी वक्त चाहता हूं जिससे कि परिवार के साथ वक्त बिता पाउं. सीएसके मैनेजमेंट ने काफी समर्थन किया है. मैं उनके लिए एक बेहतर और सुरक्षित आईपीएल की दुआ करता हूं.”

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1301841378943492096?s=20

कौन होगा भज्जी का विकल्प

harbhajan singh 4

आपको बता दें कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि सीएसके भज्जी की जगह किसी गेंदबाज को टीम में शामिल करेगी. मुमकिन है कि सीएसके भज्जी की जगह किसी बल्लेबाज को शामिल कर सकती है क्योंकि उनके पास गेंदबाजी में पहले से ही काफी गहराई और गुणवत्ता है.  सीएसके के पास अब तीन शीर्ष स्पिनर हैं, जिसमें लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटेनर और लेग स्पिनर पीयूष चावला शामिल हैं.

वहीं आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सीएसके की टीम के किसी खिलाड़ी ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है इससे पहले टीम के अनुभव बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी इस सीजन में ना खेलने का फैसला लिया था.

ख़बरों की मानें तो, यूएई जाने के बाद विवाद की वजह से रैना ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया था. हालांकि अब उन्होंने दोबारा वापसी के संकेत दिए हैं लेकिन इस पर चेन्नई की टीम मैनेजमेंट ने कोई फैसला नहीं लिया है।