Harbhajan Singh

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने हाल ही में सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हरभजन पिछले काफी लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. वही आईपीएल में भी उन्हें काफी कम मौके ही मिल रहे थे. जिसके बाद उन्होंने पिछले महीने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. 40 वर्षीय इस गेंदबाज ने अब स्पोर्ट्स टुडे के साथ हुई बातचीत में अपने फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम बताया है.

ये हैं हरभजन सिंह के फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज

Harbhajan Singh

इंटरनेशनल क्रकेट से संन्यास ले चुके टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) फिलहाल ओमान के मस्कट शहर में जारी लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legend’s Cricket League) में इंडिया महाराज (India Maharaja) टीम का हिस्सा है. हालाँकि भज्जी ने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है. इसके पीछे उन्हें निजी कारणों का वजह बताया है.

टेस्ट क्रिकेट में भारत के चौथे सबसे सफल गेंदबाज हरभजन (Harbhajan Singh) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपना फेवरेट बल्लेबाज और जसप्रीत बूमराह (Jasprit Bumrah) को फेवरेट गेंदबाज बताया है.

रोहित शर्मा बल्ल्लेबाजी को काफी आसान बना देते हैं 

Harbhajan Singh

स्पोर्ट्स टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मौजूदा दौर में दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्ल्लेबाज बताया है. उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, विराट कोहली और केएल राहुल भी काफी शानदार बल्लेबाज है. लेकिन, जब रोहित खेलते हैं, तो उनका स्तर बिल्कुल अलग होता है. वो बल्ल्लेबाजी को काफी आसान बना देते हैं.

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम के नए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम से बाहर थे. लेकिन, अब वो चोट से उबर चूके हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले लिमिटेड ओवर की घरेलु सीरीज में टीम की कप्तानी संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जिसके लिए चयनकर्ता ने बुधवार को टीम इंडिया की घोषणा कर दी है.

खेल के सभी फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह हैं सर्वश्रेष्ठ

IND vs WI, bumrah

हरभजन (Harbhajan Singh) ने अपने फेवरेट बल्लेबाज के अलावा अपने फेवरेट गेंदबाज का भी नाम बताया है. उन्होंने टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बूमराह (Jasprit Bumrah) को मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया है. उन्होंने कहा,

गेंदबाजो में अभी जसप्रीत बूमराह का पूरे विश्व क्रिकेट में कोई सानी नहीं है. खेल का चाहें कोई भी फॉर्मेट हो, बुमराह की गेंदों पर रन बनाना अभी के दौर में किसी भी बल्लेबाज के लिए कतई आसन नहीं है.