Suresh Raina and Harbhajan Singh

क्रिकेट फैंस का इंतजार आखिरकार खत्म होने को है। 19 सितंबर यानी आज आईपीएल 2020 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स व मुंबई इंडियंस के बीच अबु धाबी के मैदान पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने इस बात का दावा किया है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सुरेश रैना और उन्हें मिस नहीं करेगी।

“मुझे और रैना को मिस नहीं करेगी चेन्नई सुपर किंग्स”

हरभजन सिंह

आईपीएल 2020 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आसान नहीं होने वाला है। असल में यूएई में आयोजित हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के उपकप्तान सुरेश रैना व हरभजन सिंह ने लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके चलते अब सीएसके की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब आईपीएल शुरु होने से पहले 40 साल के हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा,

“सीएसके उन टीमों में से एक है, जिसके पास बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं। हां, उनके पास हरभजन सिंह नहीं है, उनके पास सुरेश रैना नहीं है, जो उन्हें बहुत परेशान नहीं करते हैं। उन्हें शेन वॉटसन, एमएस धौनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा का अनुभव मिला है। हां, मैं इस साल CSK के साथ खेलना मिस करूंगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि वे मुझे कितना मिस करेंगे। वे अब भी मेरे या सुरेश रैना के बिना आगे बढ़ेंगे या चाहे कोई भी हो।”

परिवार के साथ वक्त बिताना है जरुरी

चेन्नई सुपर किंग्स के उपकप्तान सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया और यूएई से भारत लौट आए। वहीं हरभजन सिंह, जो यूएई के लिए रवाना भी नहीं हुए थे उन्होंने भी लीग से अपना नाम वापस ले लिया। इसके पीछे उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला दिया। उन्होंने कहा है,

“मुझे लगा मैदान पर रहने के बजाय परिवार के साथ रहना और कुछ समय बिताना मेरे लिए महत्वपूर्ण है। मैं खेलना मिस कर रहा हूं, लेकिन साथ ही मेरी टीम सीएसके को टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दे रहा हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि वे वही करेंगे जो जिसके लिए वे जाने जाते हैं।”

चेन्नई-मुंबई के मैच से हो रहा आईपीएल 2020 का आगाज

चेन्नई सुपर किंग्स

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर यानी आज से मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ शुरु हो रहा है। ये चौथा मौका है जब चेन्नई-मुंबई की टीमें टूर्नामेंट का आगाज करने मैदान पर उतरेंगी।

इससे पहले 3 बार हुए इन दोनों के बीच में मुंबई ने 2 और चेन्नई ने एक बार मैच जीता है। इसके अलावा दोनों टीमों के हैड टू हैड की बात करें, दोनों टीमों के बीच 28 मैच खेले गए हैं। जिसमें 17 मुंबई व 11 चेन्नई ने जीते हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कौन सी टीम जीत के साथ टूर्नामेंट में एंट्री करती है।