harbhajan singh

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। भज्जी ने भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दिया है और उनके कुछ प्रदर्शन तो ऐसे रहे हैं, जिसे आज भी याद किया जाता है। 2007 टी20 व 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे भज्जी ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर नहीं आते, मगर वह IPL में फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं।

Harbhajan Singh मना रहे 41वां जन्मदिन

Harbhajan Singh

टी20 विश्व कप 2007 व 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह आज अपना 41वां जन्म दिन मना रहे हैं। भज्जी की वो हैट्रिक आज भी फैंस नहीं भूले हैं, जब 2001 में ऑस्ट्रेलिया के ईडेन गार्डेन्स के मैदान पर हार रहे मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी। वह भारतीय गेंदबाज द्वारा टेस्ट क्रिकेट में ली गई पहली हैट्रिक थी और जिस अंदाज में Harbhajan Singh ने गेंदबाजी की थी, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम होगी।

आंकड़ों की बात करें, तो भज्जी ने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए। वहीं 236 वनडे व 28 T20I में क्रमश:269 व 25 विकेट्स चटकाए हैं। अब दिग्गज के जन्मदिन पर फैंस के साथ-साथ पूरी क्रिकेट बिरादरी खिलाड़ी को बधाई देती नजर आ रही है। इसमें खासकर वसीम जाफर के ट्वीट ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, क्योंकि उन्होंने बड़े ही मजाकिया अंदाज में भज्जी को जन्मदिन की बधाई दी है।

Harbhajan Singh को क्रिकेट बिरादरी दे रही बधाई