mayank markande Bowling

आईपीएल में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया. जिसमें मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा. युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी मुंबई को जीत नसीब नहीं हुई. मयंक ने इस मैच में चमत्‍कारी प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर चार विकेट झटके. भले ही मुंबई शुरुआती दोनों मुकाबले हार गयी हो लेकिन इस युवा लेग स्पिनर ने सुर्खियां बटोर ली है. चौतरफा इस युवा खिलाड़ी की प्रशंसा हो रही है.
274759 1बता दें, इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 147 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 148 रनों का टारगेट दिया. जवाब में हैदराबाद की टीम ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

एक समय हैदराबाद को 12 गेंदों में 12 रनों की दरकार थी. 19वां ओवर फेंकने आए मुस्ताफीजुर रहमान ने इस ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट लेकर हैदराबाद का स्कोर 137/9 कर दिया. साथ ही अपनी टीम मुंबई को मैच में वापस ला दिया.आखिरी ओवर में मुंबई को एक विकेट और हैदराबाद को 11 रनों की दरकार थी. हुड्डा और बिलि स्टानलेक (नाबाद 2) ने जरूरी रन बनाते हुए मेजबान टीम को दूसरी जीत दिलाई.
bhajjiआसाना से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को अच्छी शुरुआत मिली. ऋद्धिमान साहा (22) और धवने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवरों में 62 रन जोड़े, लेकिन युवा लेग स्पिनर मयंक मार्केंडेय ने चार विकेट लेकर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी.

साहा मयंक की फिरकी का शिकार होकर पवेलियन लौटे. कप्तान विलियमसन सिर्फ छह रनों का योगदान दे पाए. विलियमसन 73 के कुल स्कोर पर आउट हुए. धवन को मयंक ने अर्धशतक भी पूरा नहीं करने दिया. 28 गेंदों में तीन चौके मारने वाले धवन का कैच जसप्रीत बुमराह ने 77 के कुल स्कोर पर पकड़ा. मयंक ने मनीष पांडे को भी 11 के निजी स्कोर पर अपना शिकार बनाया. आईपीएल इतिहास में पहली बार कोई टीम आखिरी गेंद पर 1 विकेट से मैच जीती.

भज्जी ने ट्वीट कर की मयंक की तारीफ़

आईपीएल के शुरुआती मैच में ही मयंक ने दिग्गज खिलाडियों को भी अपना मुरीद बना दिया है. इस युवा लेग स्पिनर का प्रदर्शन देख विपक्षी भी तारीफ करते नहीं थक रहें. चेन्नई की तरफ से इस सीजब खेल रहे हरभजन सिंह ने ट्वीट कर मयंक की तारीफ में लिखा कि, “मयंक अपना पंजाबी मुंडा, शानदार कर रहा है छोटे जिसे देख बेहद खुशी हो रही है. ऐसे ही प्रदर्शन कर आगे बढ़ते रहो.”

बता दें, इस गेंदबाज ने अपने पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ भी तीन विकेट झटके थे. तभी से लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि इस गेंदबाज का इस सीजन जलवा देखने को मिलेगा.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *