VRP2935

बोर्ड ऑफ़ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया ( बीसीसीआई ) ने इसी सप्ताह सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट,वनडे और टी-20 टीम की घोषणा की थी. तो वहीं आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी से अपनी टीम और अपने फैंस को काफी प्रभावित कर रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनका नाम शामिल न किए जाने पर हरभजन सिंह और मनोज तिवारी नाखुश दिखे.

हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार के लिए यह कहा?

897116 harbhajan singh

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए पिछले कुछ सीजन से अच्छा प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे हैं. तो वही वो आईपीएल-2020 के इस सीजन में भी अच्छी लय में दिख रहे हैं. अगर उनकी बल्लेबाजी के स्ट्राइक रेट की बात करे तो वो 150 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं.

लेकिन जब बीसीसीआई द्वारा उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. तो सूर्यकुमार यादव के समर्थन में और बीसीसीआई से नाराज़ दिखते पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखते हुए कहा कि

“पता नहीं सूर्यकुमार यादव को और क्या करना होगा टीम इंडिया में शामिल होने के लिए …वो आईपीएल के साथ-साथ रणजी ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिख रहे हैं. लेकिन तरह-तरह के लोग और तरह-तरह के नियम जो मुझे लगता हैं. मैं चाहता हूँ कि बीसीसीआई आप इनके रिकार्ड्स पर नज़र डाले.”

मनोज तिवारी भी सूर्यकुमार के समर्थन में बोले?

Manoj Tiwary Exclusive Interview: 'I also wanted to be a hero, but destiny had other plans,' says Manoj Tiwary | Cricket News – India TV

बंगाल क्रिकेटर मनोज तिवारी जिन्होंने भारतीय टीम के लिए न जाने कितने मैच खेले और अपने नाम रिकार्ड कायम किए. लेकिन सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल न किए जाने पर मनोज तिवारी ने कहा कि

“हार्ड लक अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव को इस बार टीम इंडिया में शामिल न करना …कुछ साल पहले कुछ लोगों ने कहा कि आप लोग एक ही जगह पैदा हुए और एक ही जगह खेले. लेकिन मेरे ख्याल से आपका एरा बहुत गलत था, लेकिन मैं कह सकता हूँ कि हम लोगों ने बड़े-बड़े लोगो के साथ खेलने का मौका मिला.”

इस सीजन बोला सूर्यकुमार का बल्ला

29 09 2019 surya kumar 19625051

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के पहले ही मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया. तो वही उन्होंने कोलकाता नाईटराइडर्स के खिलाफ 28 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के प्रदर्शन को दिखाते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली थी. वही उन्हें इस सीजन में एक अलग ही रूप में बल्लेबाजी करते हुए देखा गया हैं. वहीँ उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ भी 79 रन बनाये.