Hanuma Vihari

Hanuma Vihari: आज मोहाली में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेला। भारत ने अपनी पहले दिन कि पारी में छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए। यह टेस्ट मुकाबला भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां टेटस मुकाबला था जिसमे उन्होंने 76 गेंदों पर 45 रन बनाए। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने शतक से 4 रन से चूक गए। मोहाली में मेहमान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मुकबले में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने चेतेश्वर पुजारा की जगह ली थी।  विहारी ने अपनी और पंत की पारी को लेकर यह बात कही…..

Hanuma Vihari ने ऋषभ के लिए कही यह बात

1024463 rr

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने अपनी पारी के लिए कहा,

“क्रीज पर जाकर अच्छा लगा। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और मेरी तैयारी अच्छी थी। भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का शानदार मौका मिला। टीम जहां चाहे, वहां बल्लेबाजी करके खुश हूं, लेकिन मेरी सबसे पसंदीदा पोजीशन नंबर-3 है, मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऐसा किया है। मुझे लगा कि शुरू में गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही थी। लेकिन एक बार जब गेंद पुरानी हो गई, तो गेंद को अच्छी तरह से टाइम करना मुश्किल हो गया।”

आगे हनुमा विहारी ने ऋषभ पंत की पारी की तारीफ करते हुए कहा,

” ऋषभ एक अलग तरह के बल्लेबाज हैं और यह एक खास पारी थी। हम सभी जानते हैं कि वह कैसे बल्लेबाजी करते हैं, और आज यह एक विशेष पारी थी। उन्होंने पहले दिन 350+ तक पहुंचने में हमारी मदद की, जो आगे चलकर मददगार साबित होगा।”

सबा करीम ने Hanuma Vihari के लिए कही यह बात

945946 rishabh pant

अपने यू-ट्यूब चैनल खेलनीति पर बातचीत के दौरान सबा करीम ने हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की पारी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

“हनुमा विहारी के तीसरे नंबर पर खेलने का सबसे बड़ा कारण ये है कि वो डिफेंस काफी जबरदस्त तरीके से करते हैं। उनके डिफेंस की तकनीक शानदार है और खासकर विदेशी परिस्थितियों में आपको तकनीकी रूप से सक्षम प्लेयर की जरूरत होती है। हनुमा विहारी ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में वो क्षमता दिखाई थी। मेरे हिसाब से टीम मैनेजमेंट को उन्हें लंबे समय तक मौका देना चाहिए। विहारी काफी ध्यान लगाकर बैटिंग करते हैं वो लंबे समय तक ऐसा कर सकते हैं।”