Guru purnima 2021

गुरु पूर्णिमा (guru purnima 2021) का हिंदू धर्म में खास महत्व माना गया है. कहते हैं माता-पिता के बाद मनुष्य के जीवन में अगर अंधकार से कोई प्रकाश भरता है तो वो गुरू ही होता है. इस खास मौके पर क्रिकेट बिरादरी से भी खिलाड़ी अपने-अपने पोस्ट के जरिए इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं. गुरू का जीवन में कितना योगदान होता है, इससे कोई भी अपरिचित नहीं है.

इन क्रिकेटर्स ने अपने गुरूओं को किया य़ाद

guru purnima

गुरु ही हमारे जीवन को आकार देने का काम करते हैं. इन्हीं के बताए हुए मार्गों पर चलकर जवीन में हम कई उपलब्धियों को हासिल करते हैं. हर शख्स की सफलता के पीछे एक गुरू का भी हाथ होता है. कहते हैं ना कि,  बिना गुरु के हमारे जीवन का कोई अर्थ नहीं होता. यही कारण है कि, हमारे पौराणिक ग्रंथों में भी गुरुओं के महत्व को बड़ी बारीकी से समझाया गया है. इन्हीं गुरुओं के सम्मान में हिंदू धर्म में हर साल गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है.

खिलाड़ियों के लिए गुरू का क्या महत्व होता है, इसकी समझ और परख उन्हें अच्छे से पता है. इस खास दिन को और खास बनाने के लिए किन खिलाड़ियों ने गुरू पुर्णिमा (Guru purnima) को अपनी प्रतिक्रिया दी है. वो हम इस रिपोर्ट के जरिए आपको बताने जा रहे हैं.

गुरू पुर्णिमा के दिन क्रिकेट जगत से आईं खास प्रतिक्रियाएं