Gujarat Titans may release these 3 players in IPL 2023
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 के अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने ये साबित कर दिया कि भले ही ये नई टीम है लेकिन, इसका मुकाबला करना इतना आसान नहीं होने वाला है. इस टूर्नामेंट के 15 साल के लंबे इतिहास में ऐसा हुआ है जब इसका टाइटल किसी नई टीम ने जीता है. फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीटी ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता है. इस सीजन अगर किसी टीम का प्रदर्शन सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा वो गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का रहा.

हालांकि मेगा ऑक्शन के बाद किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि पहली बार आईपीएल खेल रही जीटी टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से इस तरह लोगों को चौंका देगी. गुजरात को चैंपियन बनाने के लिए न सिर्फ कप्तान हार्दिक पांड्या ने बल्कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, राहुल तेवतिया, साहा और लॉकी फर्ग्युसन ने भी जबरदस्त परफॉर्मेंस किया.

इस बीच कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनका प्रदर्शन उम्मीद से बिल्कुल पहले रहा और उन्होंने फैंस को ही नहीं बल्कि टीम मैनेजमेंट को भी खासा निराश किया. ऐसे में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ट्रॉफी जीतने के बाद भी आईपीएल 2023 से पहले ऐसे खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. इस खास रिपोर्ट में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी से अलग होना पड़ सकता है.

1. विजय शंकर

Vijay Shankar

भारत के लिए 2019 वर्ल्ड कप खेलने वाले विजय शंकर (Vijay Shankar) पिछले कई सीजन से लगातार बल्ले और गेंद से काफी ज्यादा निराश कर रहे हैं. इस सीजन उन्हें खुद को भुनाने के लिए कई मौके दिए गए लेकिन, हर मौके पर शंकर ने सिर्फ निराश ही किया. इसलिए उन्हें आखिरी के कई मुकाबलों की प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया था. उन्होंने इस सीजन 4 मैच खेले और सिर्फ 19 रन बनाए. इस दौरान गेंदबाजी में उनका जलवा फीका रहा.

2020 सीज़न में विजय शंकर के प्रदर्शन पर एक नजर दौड़ाएं तो उन्होंने 24.25 की औसत से 97 रन बनाए थे. वहीं 2021 में उन्होंने 7 पारियों में 11.60 की औसत से सिर्फ 58 रन बनाए थे. लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था. शायद यही वजह है कि गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने उन पर मेगा ऑक्शन में दांव खेला था. लेकिन, खराब प्रदर्शन को देखते हुए अगले सीजन से पहले जीटी उन्हें रिलीज कर सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse