GT vs SRH Predicted Playing XI

GT vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 40वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 27 अप्रैल को शाम 7:30 बजे खेला जाना है। ये मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है क्योंकि ये दोनों टीमें एक बार पहले भी आपस में भिड़ चुकी हैं, जिसमें गुजरात के हाथों हार लगी थी। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले खास मैच में अब मौसम और पिच का खास होना भी जरूरी है, ऐसे में GT vs SRH के बीच होने वाले इस मैच से पहले जानिए पिच और मौसम का हाल…

GT vs SRH मैच में खिलाड़ियों को करना पड़ेगा भीषण गर्मी का सामना

GT vs SRH

गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद  (GT vs SRH) के बीच 27 अप्रैल को होने वाली जंग बेहद रोमांचक होने वाली है। शाम के समय होने वाले इस मैच (GT vs SRH) में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। जिसके बारे में जानने के लिए आप भी काफी ज्यादा एक्साइटेड होंगे। तो आपको बता दें कि, इस मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा। गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है।

मौसम की बात करें तो, यहां का तापमान बुधवार को 33 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं हवा 27 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 66 प्रतिशत होगी। यानी कि GT vs SRH मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा। इसके अलावा बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है।

GT vs SRH मैच पिच किसका देगी साथ?

wankhede stadium pitch report

गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के बीच मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए हमेशा मददगार रही है। यहां आईपीएल में औसत स्कोर 180 रन रहा है। हालांकि यहां दूसरी पारी में रनों का पीछा करना आसान होता है। छोटी बाउंड्री होने के कारण नतीजा गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों के पक्ष में रहता है। क्योंकि तेज आउटफील्ड बल्लेबाज को पूरा फायदा देती है। इस मैदान पर बड़े शॉट लगाना भी आसान हो जाता है।

इसका एक बड़ा कारण यह है कि गर्मी पड़ रही है और शाम होते ही ओस तेजी से गिरने लगती है। ऐसे में गेंद बल्ले पर आसानी से आ जाती है, जिसका फायदा उठाने से बल्लेबाज पीछे नहीं हटता. यहां हुए मैचों में भी बड़े स्कोर देखने को मिले हैं। शुरुआत अच्छी रही तो यहां 200 रन का लक्ष्य हासिल करना आसान होगा। इसलिए इस मैदान पर टॉस जीतना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।