GT vs LSG: Pune MCA Pitch and weather Report

GT vs LSG: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 57वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मंगलवार, 10 मई को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगी. अंकतालिका की दो टीमों के बीच होने वाले इस रोमांचक मुकाबले में मौसम और पिच की भी अहम भूमिका होगा.

जिसके बारे में आप भी जानना चाहते होंगे. तो इस खास आर्टिकल के जरिए हम आपको GT vs LSG के बीच होने वाली टक्कर से पहले मौसम और पिच के बारे में बताने जा रहे हैं..

GT vs LSG मैच में क्या मौसम बनेगा विलेन

MCA stadium pune weather
PC- Google

दरअसल गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच होने वाली ये जंग टेबल टॉपर के लिए होगी. अब तक दोनों ही टीमें 16-16 अंकों के साथ पहले-दूसरे पायादन पर काबिज हैं. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम बेहतरीन नेट रन रेट की वजह से पहले स्थान पर है. ऐसे में मंगलवार को होने वाले इस मैच दोनों ही टीमें जीत के उद्देश्य से उतरेंगी.

लेकिन, मौसम क्या भूमिका निभाएगा इस बारे में भी आप जानना चाहते होंगे. तो आपको इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. आसमान बादल से भले ही ढका रहेगा. लेकिन, बारिश की कोई संभावना नहीं है.

हालांकि गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है. क्योंकि महाराष्ट्र में गर्मी काफी ज्यादा बढ़ चुकी है. मौसम की बात करें तो मंगलवार को यहां का तापमान 38 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

वहीं हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. जबकि ह्यूमिडिटी 44 प्रतिशत होगी. यानी GT vs LSG के बीच मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होने वाली है. लेकिन, इस बीच खिलाड़ियों को उमस का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ देना होगा.

GT vs LSG वाले मुकाबले में पिच पर किसका होगा बोलबाला?

GT vs LSG: Pune MCA Pitch Report

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच आईपीएल 2022 का 57वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान में पेसरों के लिए पर्याप्त उछाल और कैरी होगा. जबकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी. सतह पर तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और कैरी उन्हें जल्दी विकेट दिला सकते हैं. लेकिन पुणे के स्टेडियम की बाउंड्री अन्य स्टेडियम के मुकाबले बड़ी है, जिसके चलते बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने में अधिक बल प्रयोग करना होगा.

शुरुआत में सलामी बल्लेबाज नई गेंद से अगर संभलकर बल्लेबाजी करते हैं तो अंत के ओवर में गेंदबाजों की खूब पिटाई की जा सकती है. क्योंकि उमस के कारण MCA की आउट फील्ड में ओस आने का भी अनुमान है. इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को कम से कम 180+ के स्कोर को सेट करना होगा ताकि स्कोर को बचाया जा सके.