GT vs LSG Match preview, playing XI, head to head, pitch, weather in 57 IPL 2022

GT vs LSG: आईपीएल 2022 का 56वां मुकाबला मंगलवार (10 मई) को अंकतालिका की दो टॉप टीमों गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इस समय प्वाइंट टेबल में 16-16 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और पहले स्थान पर विराजमान हैं. इन दोनों टीमों के बीच फर्क सिर्फ नेट रनरेट का है. 10 मई को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में होने वाले इस मैच में जो टीम जीत दर्ज करेगी वो पहले पायदान पर कब्जा जमाएगी. बेहतर रन-रेट के कारण फिलहाल लखनऊ पहले स्थान पर है.

सीजन की पहली भिड़ंत में लखनऊ को टाइटन्स आर्मी ने हार का स्वाद चखाया था. लेकिन, मंगलवार को कप्तान केएल राहुल के पास इस हार का बदला लेने का अच्छा मौका होगा. पिछले मैच में एलएसजी जहां केकेआर को शिकस्त देते हुए आ रही है तो वहीं गुजरात टाइटन्स को मुंबई के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. इसलिए ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. लेकिन, GT vs LSG के बीच होने वाले इस मैच से पहले एक नजर डालते हैं इससे जुड़ी जानकारी पर….

प्वाइंट टेबल में टॉप के लिए दोनों टीमों के बीच होगी करारी भिड़ंत

 GT vs LSG Match Preview

10 मई को होने वाले मैच से पहले बात करें लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) की तो टीम के कप्तान के एल राहुल ने इस सीजन लगातार बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया है. वहीं अभी भी उनका फॉर्म बरकरार है. कुछ मैचों में फ्लॉप हुए साथी ओपनिंग बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की कमी उन्होंने टीम को महसूस नहीं होने दी है. लखनऊ की प्लेइंग इलेवन इस समय बैलेंस नज़र आ रही है और मिडिल आर्डर के साथ-साथ इनकी पेस तिकड़ी मोहसिन खान, आवेश खान और दुष्मंता चमीरा भी गजब की फॉर्म में कहर ढा रहे हैं. पिछले मुकाबलों में मिली जीत के साथ टीम का मनोबल भी बढ़ा होगा.

बात करें गुजरात टाइटन्स (GT vs LSG) की तो शुरूआती मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने वाली हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने पिछले दो मैचों में अपनी उस लय को बरकरार नहीं रख सकी है. गुजरात की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों ने ही निराशाजनकर प्रदर्शन किया है. हालांकि टीम अभी भी पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के खिलाफ मैच जीतकर टीम एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचना की पूरी कोशिश करेगी. खास बात यह है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इस बात से बखूबी तरीके से वाकिफ है कि उसे कैसे कमबैक करना है. मंगलवार को दोनों के बीच कांटे की टक्कर होना तय है.

GT vs LSG मैच में कैसा होगा मौसम का मिजाज

 MCA stadium pune weather
PC- Google

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच 10 मई को होने वाली ये जंग बेहद रोमांचक होने वाली है. शाम के समय होने वाले इस मैच में मौसम की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी. जिसके बारे में आप भी जानने के लिए बेहद एक्साइटेड होंगे, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. हालांकि आसमान बादल से ढका रहेगा. लेकिन, इस दौरान बारिश होने की भी कोई संभावना नहीं है.

फिलहाल गर्मी से खिलाड़ियों का हाल काफी बुरा होने वाला है. क्योंकि महाराष्ट्र में गर्मी काफी ज्यादा बढ़ चुकी है. मौसम की बात करें तो मंगलवार को यहां का तापमान 38 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं हवा 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. जबकि ह्यूमिडिटी 44 प्रतिशत होगी. यानी GT vs LSG के बीच मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होने वाली है. लेकिन, इस बीच खिलाड़ियों को उमस का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ देना होगा.

MI vs KKR मैच में किसका साथ एमसीए की पिच

pune mca stadium pitch report

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच ये मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान में पेसरों के लिए पर्याप्त उछाल और कैरी होगा. जबकि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी. सतह पर तेज गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और कैरी उन्हें जल्दी विकेट दिला सकते हैं. लेकिन पुणे के स्टेडियम की बाउंड्री अन्य स्टेडियम के मुकाबले बड़ी है, जिसके चलते बल्लेबाजों को बड़े शॉट लगाने में अधिक बल प्रयोग करना होगा.

शुरुआत में सलामी बल्लेबाज नई गेंद से अगर संभलकर बल्लेबाजी करते हैं तो अंत के ओवर में गेंदबाजों की खूब पिटाई की जा सकती है. क्योंकि उमस के कारण MCA की आउट फील्ड में ओस आने का भी अनुमान है. इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को कम से कम 180+ के स्कोर को सेट करना होगा ताकि स्कोर को बचाया जा सके.

GT vs LSG हेड टू हैड रिकॉर्ड

GT vs LSG Match preview, playing XI, head to head, pitch, weather in 57 IPL 2022
GT vs LSG Match preview, playing XI, head to head, pitch, weather in 57 IPL 2022

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच होने वाले लीग स्टेज के 57वें मुकाबले की बात करें तो इसी सीजन में यह दूसरी बार है जब दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ आमना-सामना होगा. इससे पहले चौथे आईपीएल 2022 मैच में दोनों नई टीमों की पहली बार भिड़ंत हुई थी. इस मैच में गुजरात टाइटन्स ने लखनऊ को हराकर जीत का खाता खोला था.

यानी कि हेड टू हेड रिकॉर्ड को देखें तो टाइटन्स का पलड़ा भारी हो सकता है. लेकिन, पिछले कुछ मुकाबलों में जिस तरह से एलएसजी (GT vs LSG) का प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो अपनी इस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी.

कब, कहां और कैसे देखें MI vs KKR मैच

GT vs LSG Live Match Star sports- disney plus hotstar

गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (GT vs LSG) के बीच आईपीएल 2022 का इस सीजन का 57वां मुकाबला कब, कहां और कैसे देखेंगे इससे जुड़े कई सवाल आपके मन में चल रहे होंगे तो इसके लिए आपको बताना चाहेंगे कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ही हैं. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आईपीएल 2022 मैच का लाइव प्रसारण किया जा रहा है.

महाराष्ट्र के पुणे क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को आप आप स्टार स्पोर्ट्स हिंदी-1 पर हिंदी कमेन्ट्री के साथ देख सकते हैं. स्टार स्पोर्ट्स-2 पर अंग्रेजी कमेन्ट्री में आप इस मैच का पूरा लुत्फ घर बैठे उठा सकते हैं. इसके अलावा मोबाइल पर डिजिटल एप डिज्नी हॉटस्टार पर भी आप मैच का सब्सक्रिप्शन हासिल कर मुकाबले को देख सकते हैं. इतना ही नहीं जियो यूजर्स जियो टीवी पर इस मुकाबले को लाइव देख सकते हैं. GT vs LSG के बीच होने वाला ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

gt vs lsg predicted playing XI

GT Predicted Playing XI: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मद शमी.

LSG Predicted Playing XI: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हूड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मोहसिन खान.