GT vs DC Toss Update 2022

GT vs DC: आईपीएल 2022 में शानदार शनिवार के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (GT vs DC) के बीच 2 अंकों के लिए भिड़ंत होने वाली है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले जाने वाले  इस मैच से पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और गुजरात के कप्तान हार्दिक पाण्ड्या टॉस के लिए आए। जहां टॉस का सिक्का उछलकर ऋषभ पंत के पक्ष में गिरा है और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मसलन अब से थोड़ों देर में गुजरात टीम के सलामी जोड़ी आईपीएल 2022 के 10वें मुकाबले की पहली गेंद खेलने के मैदान में उतरने वाली है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी दिल्ली

आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 10वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कांटे का मुकाबला होने वाला है। क्योंकि दोनों ही टीमें अपना इस सीजन में अपना पहला मैच जीतकर आ रही है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मुकबले में 5 बार चैम्पीयन मुंबई इंडियंस को मात दी थी। वहीं इसी साल टूर्नामेंट में डैब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाइनट्स को दिलचस्प मैच में मात दी थी।

अब दोनों ही टीमें अपने दूसरे मैच में 2 अंक अर्जित कर पॉइंट्स टेबल में अपना दबदबा बनाना चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर रही है, गेंदबाजी क्रम में मुस्तफिजुर रहमान को जोड़ा गया है।

GT vs DC मैच में पिच का हाल

GT vs DC

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में बल्लेबाजी की सतह और तेज आउटफील्ड बहुत अच्छी है। इस मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जा चुका है जहां राजस्थान रॉयल्स ने पहली पारी में 210 रन बनाए थे।

विकेट के सपाट होने की उम्मीद है जैसा कि हमने यहां खेले गए आखिरी मैच में देखा था। महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में बल्लेबाजों को स्ट्रोक खेलना आसान होगा। अगर बॉलिंग की बात करें, तो बॉलर को यह बॉलिंग कराने में कठनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्पिनरों ने पिछले मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि खुरदरी सतह उन्हें अच्छी सहायता प्रदान करती है।

GT vs DC मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

दिल्ली कैपिटल्स (DC) – पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान।

गुजरात टाइटंस (GT) – शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शंकर, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी।