GT Playing XI

GT Playing XI: गुजरात टाइटन्स (GT) को IPL 2022 का अपने अगला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है। एलएसजी बनाम जीटी क्लैश 10 मई (मंगलवार) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में होगा। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं।

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में अब तक 11 मैच खेले हैं। उसने 8 मैच जीते हैं और 3 मैच हारे हैं। आईपीएल 2022 में पहली दफ़ा जब लखनऊ सुपर जायंट्स गुजरात टाइटंस से टकराई थी, तब गुजरात ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। GT vs LSG मुकाबले से पहले हम यहाँ गुजरात टाइटंस की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन (GT Playing XI) के बारे में बात करेंगे….

इन दो खिलाड़ियों के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं GT

GT Playing XI

अगर गुजरात टाइटंस की ओपनिंग पेयर की बात की जाए तो ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। सीजन की शुरुआत से ही शुभमन गिल गुजरात के लिए ओपनिंग करते नजर आ रहे हैं, वहीं पिछले कुछ मैचों में साहा ने मैथ्यू वडे को रिप्लेस किया है, और वह पारी की शुरुआत करते हैं।

साहा ने 6 मैचों में 209 रन बनाए हैं और बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पिछले मैच में टीम के लिए 55 रन बनाए थे। गिल ने पिछले मैच में 52 रनों की अच्छी पारी खेली थी। उन्होंने 11 मैचों में 29.18 की औसत से 321 रन बनाए हैं। उन्होंने टीम के लिए 3 अर्द्धशतक और कई मैच जिताने वाली पारियां भी लगाई हैं।

मिडिल ऑर्डर में आ सकते हैं ये खिलाड़ी नजर

GT Playing XI

अगर गुजरात टाइटंस के मिडिल ऑर्डर की बात करें तो इसमें हार्दिक पांड्या, साई सुदर्शन और डेविड मिलर नजर आ सकते हैं। हार्दिक पांड्या लखनऊ के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। उन्होंने 10 मैचों में 41.62 की अच्छी औसत से 333 रन बनाए हैं। उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए हैं।

उन्होंने टीम के लिए 4 विकेट भी लिए हैं.साईं सुदर्शन ने 36.25 की औसत से 1 अर्धशतक के साथ 145 रन बनाए हैं। एक मैच में उनकी नाबाद 65 रन की पारी ने टीम को मैच जीतने में मदद की। डेविड मिलर ने 11 मैचों में 61.20 की औसत से 306 रन बनाए हैं। उन्होंने 1 अर्धशतक भी लगाया है और टीम के लिए कुछ मैचों में मैच जिताने की भूमिका निभाई है।

ये खिलाड़ी निभा सकता है फिनिशर की भूमिका

Rahul Tewatia

अगर गुजरात टाइटंस के फिनिशर की बात करें तो टीम के पास फिलहाल फिनिशर के तौर पर राहुल तवेतिया हैं। राहुल तेवतिया आईपीएल 2022 में टीम के स्टार बल्लेबाज हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 10 पारियों में 32.16 की औसत से 193 रन बनाए हैं। उनकी सर्वोच्च पारी नाबाद 44 रन की थी। डेथ ओवरों में शानदार बल्लेबाजी के साथ, तेवतिया ने टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। ऐसे में टीम तवेतिया को ड्रॉप करने की गलती बिल्कुल भी नहीं करेगी और वह लखनऊ के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

ये हो सकती है GT की बॉलिंग यूनिट

GT Playing XI

वैसे तो पिछले कुछ मैचों मेंन गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी ने फैंस और टीम को निराश किया है। शुरुआती मुकाबलों से अच्छा प्रदर्शन दिखने वाली गुजरात की टीम अपने पिछले दो मुक़ाबलों में उस प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाई है। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीम के स्टार गेंदबाज यश दयाल की टीम में वापसी हो रही है।

दरअसल चोटिल होने के कारण यश दयाल पिछले कुछ मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे, उनकी जगह टीम ने प्रदीप सांगवान को दी थी। अब अगर यश सही हो जाते हैं तो वह लखनऊ की खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं और प्रदीप को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप जाएगा। इनके अलावा टीम के पास राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे गेंदबाज हैं। इन गेंदबाजों का सामना कर पाना लखनऊ के लिए आसान नहीं होगा।

GT Possible Playing XI vs LSG

GT in IPL 2022 Points Table

GT प्लेइंग 11 (संभावित) : शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, साईं सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान/यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन