gujarat titans Bought Matthew Wade in IPL AUction 2022
gujarat titans Bought Matthew Wade in IPL AUction 2022

IPL 2022 (IPL 2022) के लिए ऑक्शन का इंतजार खत्म हो चुका है और नीलामी में नाम देने वाले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को पहले राउंड में अनसोल्ड होना पड़ा था. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने खास सुर्खियां बटोरी थी और इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाई थी. दूसरे राउंड में उन्हें अपनी टीम से जोड़ने के लिए पंजाब और गुजरात के बीच जबरदस्त टक्कर देखी गई. हालांकि अंत में मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को दूसरे राउंड में गुजरात टाइटंस 2 करोड़ 40 लाख में खुद की टीम से जोड़ने में कामयाब रही.

ऐसी रहा था टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का रिकॉर्ड

Matthew Wade in IPL 2022

दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप में इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कुल 7 मुकाबले खेले थे. 7 मुकाबले में 74 की जबरदस्त औसत से उन्होंने बल्लेबाजी की थी. उनका स्ट्राइक रेट 164.44 का था. उनके इन आंकड़ों ने हर किसी को प्रभावित किया था. खास बात ये है कि बल्लेबाजी करने के साथ ही मैथ्यू वेड (Matthew Wade) विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते हैं. इसलिए उनका इस सीजन में बिकना तय माना जा रहा था. लेकिन, ऐसा हो नहीं सका और उनमें किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

दूसरे राउंड में इस फ्रेंचाइजी ने जताया विकेटकीपर पर भरोसा

Matthew Wade

हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में उनका कुछ खास अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा है. लेकिन, आईपीएल टूर्नामेंट में डेब्यू किए उन्हें लंबा वक्त बीच चुका है. साल 2011 में उन्होंने पहली बार दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से इस लीग में अपना डेब्यू किया था. ये साल उनके टूर्नामेंट का पहला और आखिरी था. इसके बाद मैथ्यू वेड (Matthew Wade) कभी भी इस लीग में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए.

एक दशक बाद उन्होंने इस टूर्नामेंट की नीलामी में अपना नाम दिया था और उन पर किसी भी टीम ने पहले राउंड में भरोसा नहीं जताया था. लेकिन, दूसरे दिन की नीलामी में उनमें 2 टीमों ने दिलचस्पी दिखाई और गुजरात अपने साथ उन्हें जोड़ने में कामयाब भी रही. इस राउंड में नई टीम गुजरात को विकेटकीपर की तलाश भी थी.

बेस प्राइस- 2 करोड़

मिलने वाली राशि- 2.40 करोड़

खरीदने वाली वाली टीम- गुजरात टाइटंस