ICC Chief Greg barclay less test cricket in future T20 Cricket

Greg Barclay: लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है. लेकिन, इस मुकाबले के बीच फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. आईसीसी के चीफ ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) ने एक बयान देकर क्रिकेट जगह में हंगामा मचा दिया है. उनका कहना है कि आगामी दौर में टेस्ट मैचों की संख्या कम की जा सकती है. क्या है इससे जु़ड़ी पूरी खबर जानिए इस रिपोर्ट्स के जरिए…

आईसीसी चीफ Greg Barclay के बयान ने किया सभी को हैरान

ICC Chief Greg barclay on test cricket future

दरअसल, ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) ने एक कार्यक्रम में जारी किए बयान में टेस्ट मैचों की संख्या कम होने की वजह के बारे में भी खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि डोमेस्टिक लीग की संख्या लगातार बढ़ रही है उसका असर द्विपक्षीय क्रिकेट पर भी पड़ेगा. हालांकि कोशिश किया जा रहा है कि किस तरह से इसे बैलेंस किया जाए.

आईसीसी चीफ का मानना है कि यदि ऐसा होता है तो इसका सबसे ज्यादा होगा. क्योंकि जिन क्रिकेट नेशन को द्विपक्षीय सीरीज़ की वजह से कुछ पैसा मिलता है, उनको अब किसी तरह की मदद नहीं मिल पाएगी और न ही इन टीमों को बड़े देशों के खिलाफ खेलने को नहीं मिल पाएगा. इसमें भारत-ऑस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं.

आने वाले समय में टी20 का होगा बोलबाला

Greg Barclay Latest Statement

आईसीसी चीफ Greg Barclay ने इस सिलसिले में आगे बात करते हुए ये भी कहा कि आने वाले 10-15 साल में हम देखेंगे कि टेस्ट क्रिकेट पर भी इसका असर पड़ेगा और हमें कम टेस्ट मैच देखने को मिलेंगे. उन्होंने कहा कि व्हाइट बॉल क्रिकेट या टी-20 क्रिकेट ही भविष्य है. हर देश इसी राह पर निकल चुका है. इसी ओर फैंस का भी रुख है और ब्रॉडकास्टर्स भी इसी पर ध्यान दे रहे हैं. क्योंकि यहीं से ही सबसे ज्यादा पैसा आ रहा है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त में अलग-अलग देशों में लीग शुरू हुई हैं. अगर आईपीएल की बात करें तो अभी यह दो महीने तक चलता है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में यह भी तीन महीने का हो जाएगा. ऐसे में आईसीसी को इंटरनेशनल क्रिकेट के शेड्यूल में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है.