कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) बुधवार 23 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अपना आगाज मैच खेलेगी. अपने पहले मैच में केकेआर को मौजूदा आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ना है. इस मुकाबले को लेकर कोलकाता की टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा है कि यह अच्छा है कि वह शुरुआत में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेंगे.

इस दौरान दिनेश कार्तिक ने इस बात के भी संकेत दिए कि वो कौन से दो बल्लेबाज होंगे जो कोलकाता के लिए सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं.

अच्छा है कि मुंबई इंडियंस से शुरुआत में ही खेल रहे हैं : दिनेश कार्तिक

यूएई के शेख जाएद स्टेडियम में होने वाले इस मैच की पूर्व संध्या पर केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मैच से जुडी कही बताई. उन्होंने इस दौरान मुंबई इंडियंस टीम को विश्वस्तरीय टीम बताया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि,

“उनके (मुंबई इंडियंस) विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की एक टीम है, वे एक मजबूत लाइनअप हैं और उनके पास आइपीएल खिताबों की भरमार है. यह अच्छा है कि हम टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ अपनी शुरुआत कर रहे हैं, हर साल एक अलग साल होता है, मुझे यकीन है कि यह कल शानदार मैच होगा.”

फिनिशर की भूमिका निभाने को तैयार हैं दिनेश कार्तिक

2019 के आइपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम पांचवें स्थान पर थी. नेट रन रेट की वजह से केकेआर क्वालीफायर्स में नहीं पहुंच पाई थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इयोन मोर्गन ने बताया कि वह एक मैच फिनिशर के तौर पर भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि हमारे पास जो टीम है, वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बहुत सारे विकल्प देती है. मुझे लगता है कि हमारे पास कई शानदार क्रिकेटर हैं. मुझे पता है कि आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है, उम्मीद है कि अगर मुझे फिनिशर की भूमिका मिलती है, तो मैं इस जीमेदारी को निभाऊंगा.”

गिल और नरेन करेंगे ओपनिंग

मैच की पूर्व संध्या पर बात पत्रकारों से बात करते हुए कोलकाता के कप्तान ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि शुभमन गिल और सुनील नरेन पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कार्तिक ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“शुभमन गिल एक गन प्लेयर है, वह एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है, मुझे यकीन है कि वह सभी उम्मीदों को पार कर जाएगा. गिल और नरेन एक अच्छा ओपनिंग संयोजन बनाते हैं.” 

आपको बता दें कि कोलकाता का मुंबई के खिलाफ खराब प्रदर्शन का रिकॉर्ड है. दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 25 मैच खेले हैं, जिनमें से 19 मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने जीते हैं. केकेआर ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस, अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर क्रिस ग्रीन को शामिल करके टीम को नई धार देने की कोशिश की है.