Web Photo Editor 23

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणिय सीरीज खेली जा रही ही। रविवार को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा था। जिसे न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत लिया, कीवी टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने मैच विनिंग शॉट खेल कर मुकाबले को छक्के के साथ खत्म किया। इस दौरान छक्का लगाने के साथ ही एक हादसा हो गया। जिसे देख सभी दर्शको की आंखे खुली की खुली रह गईं, वहीं इस दौरान ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) के हाथ पैर फूलने लगें। आईए जानते है विनिंग शॉट के साथ ही मैदान में हडकंप क्यों मचा-

12 साल की बच्ची को लगी गेंद

glenn philips

न्यूज़ीलैंड की पारी का 17वां ओवर चल रहा था। इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से शोरूफुल इस्लाम गेंदबाज कर रहे थे। उनके सामने ख़तरनाक बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स स्ट्राइक पर मौजूद थे। न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 14 गेंदो में सिर्फ 1 रन की जरूरत थी। 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने गेंद को मैदान के बाहर छक्का जड़ दिया था।

छक्का लगाने के दौरान दर्शको में बैठी 12 साल की बच्ची को गेंद उसकी आंख के ऊपर लग जाती हैं। तभी ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) जश्न मनाने की जगह बैरिकेड़ को पार कर बच्ची का हाल चाल लेने के लिए दर्शको के बीच चले गए।

बच्ची को अस्पताल ले जाया गया

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) के देखने के बाद बच्ची को बिना किसी देरी के तुरंत अस्पताल में ले जाया गया। बच्ची को क्राइस्टचर्च के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्ची की देखरेख करने वाली हेल्थ टीम ने कहा- ‘लड़की को निगरानी के लिए रखा गया था और अब उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वह अब अपने परिवार के साथ घर पर है।’

न्यूजीलैंड ने त्रिकोणिय शृंखला में बरपाया कहर

इसके साथ ही ट्राई सीरीज की बात करे तो न्यूजीलैंड की टीम ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार के बाद कमाल की वापसी की हैं। रविवार को बांग्लादेश को मात दी और फिर मंगलवार को खेले गए मुकाबले में दोबारा पाकिस्तान से हुई भिड़ंत में 9 विकेटों से बाजी मार ली। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 130 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके  जवाब में  कीवी टीम ने लक्ष्य को 16.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।