कमलेश नागरकोटी

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी रफ़्तार से सबको हैरान करने वाले भारतीय गेंदबाज कमलेश नागरकोटी से पूर्व आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा भी प्रभावित हुए है. दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार मैक्ग्रा ने कमलेश नागरकोटी की तारीफ की. इस युवा गेंदबाज ने अंडर-19 विश्व कप में बाये हाथ से अपने तेज़ गेंदबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. जिस वजह से उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR)की तरफ से खेलने के लिए कमलेश नागरकोटी अच्छी धनराशि मिली.

glen

पूर्व आस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज ने कमलेश की तारीफ करते हुए कहा कि उसके पास वास्तविक तेजी है. मैं अंडर-19 विश्व कप में उसके प्रदर्शन से प्रभावित था. उसे केकेआर के लिए चुना गया जो उसके लिए एक और बोनस है. उसका भविष्य उज्ज्वल है. बताते चलें, इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली, वीरेंद्र सहवाग समेत कई दिग्गज इस युवा खिलाड़ी की तारीफ कर चुके हैं.

saurabh

दादा पहले ही कमलेश नागरकोटी व शिवम मावी की ट्विटर पर ट्वीट कर तारीफ कर चुके है. गांगुली ने अपने ट्वीट में वीवीएस लक्ष्मण और बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा था कि इन दोनों पेसरों पर नजर रखी जाए. साथ ही इन्हें अंडर-19 में खेलने वाला सबसे तेज और जूनियर टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया था.

यह युवा भारतीय गेंदबाज औसतन 145 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकता है. अंडर-19 मैच के दौरान कमलेश की स्पीड 149 kmph तक मापी गई है. गौरतलब हैं कि पिछले महीने हुई आईपीएल सीजन -11 की नीलामी में कोलकाता नाइट रायडर्स ने कमलेश नागरकोटि को 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा।

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.