watch video maxwell smashed 14 runs in 3 balls of chameera over
watch video maxwell smashed 14 runs in 3 balls of chameera over

IPL 2022 के 31वें मुकाबले में आरसीबी की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) भले ही बड़ी पारी नहीं खेल सके. लेकिन, उन्होंने दुष्मंता चमीरा के एक ओवर में ताबड़तोड़ रन कूटे. मंगलवार को आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले जा रहे इस मैच में मैक्सी उस वक्त बल्लेबाजी के लिए उतरे थे जब आरसीबी अपने 2 अहम विकेट पहले ही ओवर में गंवा चुकी थी. इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने चमीरा के पसीने छुटा दिए.

आज के मैच में मैक्सी ने लंकाई गेंदबाज को लिया आड़े हाथ

 Glenn Maxwell vs Dushmantha Chameera

दरअसल आज इस मुकाबले में टॉस गंवाने के बाद आरसीबी की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही. टीम ने अपने तीन विकेट पावरप्ले के दौरान ही गंवा दिए थे. लेकिन, इसी बीच फैंस को मैक्सवेल शो भी देखने को मिला. इस दौरान उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को निशाने पर लिया और जितना हो सका उतने रन बटोर लिए.  लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने अपने तीन विकेट 44 रन के अंदर ही गंवा दिए थे.

आरसीबी के दो बड़े खिलाड़ी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) काफी जल्दी विकेट दे बैठे थे. लेकिन, मैक्सी ने डगआउट में जाने से पहले फैंस को पैसा वसूल परफॉर्मेंस भी दिखाया. इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने सिर्फ 11 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन की आतिशी पारी खेली. इस पारी में उन्होंने तीन चौके और एक गगनचुंबी छक्का भी जड़ा. उन्होंने ये कारनामा चमीरा के ओवर में किया.

चमीरा के ओवर में ताबड़तोड़ बनाए रन, देखें वीडियो

 Glenn Maxwell

ये पूरा वाकया आरसीबी की पारी के तीसरे ओवर का है जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल उतरे थे. उन्होंने आने के साथ ही बल्ले से करामात दिखाना शुरू किया और उनके सामने इस ओवर की गेंद लखनऊ के के गेंदबाज दुष्मांता चमीरा थे. ऐसे में मैक्सी ने इस ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर एक के बाद एक तीन बड़े शॉट्स खेले और इस दौरान उन्हें सफलता भी मिली. मैक्सवेल ने ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर बॉउंड्री लगाई वहीं आखिरी बॉल पर छक्का जड़ा.

बता दें कि मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की आतिशी बल्लेबाज़ी से पहले चमीरा के ओवर में कप्तान प्लेसिस ने भी एक करार चौका जड़ा था. इस गेंदबाज ने अपने कोटे के दूसरे ओवर में पूरे 19 रन लूटाए. हालांकि पहले ही ओवर में चमीरा ने दो बड़ी शिकार किए थे और अपनी जाल में अनुज रावत के बाद विराट कोहली को फंसाया था. उन्होंने ये विकेट लेकर शुरूआत में बैंगलोर की कमर तोड़ दी थी.