Project 1 2022 11 04T190442.474

टी20 विश्व कप का 38वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एडिलेड ओवल में खेला गया। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगान टीम के सामने 169 रनों का टारगेट रखा। टारगेट का पीछा करते हुए अफगान टीम ने शुरूआती ओवर्स में ही घुटने टेक दिए। वहीं उनके दोनो सलामी बल्लेबाज 40 के स्कोर पर आउट हो गए। जिसके बाद इब्राहिम जादरन और गुलाबदीन नईब ने पारी पारी को संभाला।

लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के शानदार थ्रो से गुलबदीन 39 रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं नईम और इब्राहिम के बीच 59 रनों की शानदार साझेदारी के बाद कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर खड़ा न हो सका। लेकिन अंत में राशिद खान की करिश्माई पारी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हवाईयां उड़ा कर रख दी। राशिद की शानदार पारी के वाबजूद भी अफगान टीम को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। वहीं मैच के बाद प्रसेंटेशन में उन्होंने अफगान टीम की साहसी हार और बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की।

Glenn Maxwell ने अफगान की बल्लेबाजी की जमकर की तारीफ

AUS vs AFG: मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने खेली तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को दिया इतने रनों का लक्ष्य - News24 Hindi

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने अफगान टीम ने आखिरी दम तक हार नहीं मानी। आखिरी ओवर में जीत के लिए अफगानिस्तान को 22 रनों की दरकार थी। लेकिन राशिद खान ऐसा करने में नाकाम रहे। वहीं मैक्सवेल को मुकाबले में 32 गेंदों में 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने अफगान टीम की जमकर तारीफ की और मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मैच प्रजेंटेशन पर बात करते हुए कहा,

“अफगानिस्तान ने वास्तव में अच्छा खेल खेला। शुरुआत में उन्होंने पावरप्ले में हम पर दबाव बनाया। लेकिन हम उन्हें वापस पकड़ने में सक्षम रहे लेकिन फिर अंतिम ओवर्स में हार्ड हिटिंग हुई और हमें थोड़ा डरा दिया। फील्ड में प्रभाव डालकर अच्छा लगा। मुझे पता था कि जिस तरह की परिस्थितियां हैं, उससे मैं गेंद से ज्यादा असरदार साबित होने वाला हूं। गेंद स्पिन कर रहा था जिस वजह से गेंद फेंकना आसान रहा। दिन के दौरान, यह काफी धीमा था और स्पिन ले रहा था, यह थोड़ा सा पकड़ रहा था। इस मुद्दे को दबाना काफी मुश्किल था।”

हमारे लिए श्रीलंका को इग्लैंड को हराना होगा

Glenn Maxwell profile and biography, stats, records, averages, photos and videos

ऑस्ट्रेलियाई टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी भी बरकरार है। लेकिन उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने के बीच में इग्लैंड टीम दीवार बनी हुई हैं। वहीं मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने श्रीलंकाई टीम से जीत के लिए गुहार लगाई है। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, “उम्मीद करता हूं कि शनिवार के मुकाबले में श्रीलंकाई टीम इग्लैंड को हरा देगी। यदि ऐसा होता है तो मैं अपने खेल में और भी ज्यादा सुधार करने की कोशिश करूंगा।”