Glenn maxwell-ipl 2021

IPL 2021 का 39वां मैच आरसीबी और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच खेला गया. इस मैच के हीरो ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell) चुने गए. टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिल्डिंग करने का फैसला लिया था. उनका ये निर्णय टीम पर भारी पड़ गया. पहले गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए और फिर पूरा निचला क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने मुंबई को जीत के लिए 165/6 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस 18.1 ओवर में ऑलआउट हो गई.

आरसीबी के इस बल्लेबाज ने पलटा पूरा गेम

Glenn maxwell

आज के सुपर संडे और यूएई लेग में आरसीबी की ये पहली जीत है जिसने मुंबई के प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल कर दी है. जिस तरह से टीम लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है उसे देखकर तो ऐसा लग रहा है कि, इस बार कहीं मुंबई प्लेऑफ में पहुंचने से पहले ही बाहर ना हो जाए. हालांकि आरसीबी ने जरूर शानदार जीत हासिल करते हुए अपने फैंस को खुशी दी है. आज के मैच में पडिक्कल बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे थे.

यहां से बैंगलोर की राह मुश्किल लग रही थी. लेकिन कप्तान Virat Kohli के साथ मिलकर श्रीकर भरत ने स्कोर के संतुलन को बनाए रखा. 32 रन बनाकर वो आउच हो गए. जब बैंगलोर का स्कोर धीमा हो रहा था तब मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell) का धमाल शुरू हुआ. उन्होंने 37 गेंदों में 56 रनों की धुआंधार पारी खेली. इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े. सिग्नेचर शॉट से लेकर ‘स्विच-हिट’ पर उन्होंने बेहतरीन छक्का जड़ा. इतना ही नहीं इसके बाद 23 रन देकर उन्होंने (रोहित-क्रुणाल पंड्या) 2 अहम विकेट भी झटके.

MOM का सम्मान मिलने के बाद बल्लेबाज ने कही बड़ी बात

photo 2021 09 27 00 51 12

आरसीबी के इस बल्लेबाज के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया है. बल्ले के साथ वो गेंदबाजी में भी टीम के लिए काफी किफायती साबित हुए. इस सम्मान के मिलने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell) ने अपने बयान में कहा कि,

“यह एक अच्छा दिन था. हमने आज रात बहुत कुछ ठीक किया. विराट और केएस ने हमें पावरप्ले के माध्यम से सही स्थिति में पहुंचाया और हमारे लिए वास्तव में अच्छी नींव रखी. मैंने पिछले कुछ वर्षों में इस पर बहुत काम किया है और यह मेरे लिए [उनके रिवर्स स्वीप और हिट्स पर] एक ताकत बन गया है. मैं अपनी गेंदबाज़ी पर लगातार मेहनत कर रहा हूं. इसी तरह मैं स्विच हिट शॉट्स पर भी लगातार काम करता हूं और इसका फायदा मुझे अब मिलने लगा है”.

Capture 81

अंत में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell) ने महामारी को लेकर कहा कि, उम्मीद है कि लोग सुरक्षित रह सकते हैं. टीका लगवा सकते हैं और हम फिर से दुनिया भर में यात्रा कर सकते हैं और फिर से एक बार स्वतंत्र हो सकते हैं.